केजरीवाल सरकार का मास्टर स्ट्रोक; लिया एतिहासिक फ़ैसला

दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार ने एक बार फिर ऐसा एलान किया है कि उनके विरोधियों को उनका विरोध करना मुश्किल हो जाएगा. जहां पूरे देश की राज्य सरकारें लोगों को बुनियादी सुविधाएं देने के लिए संघर्ष कर रही हैं वहीँ अरविन्द केजरीवाल की सरकार ने घोषणा की है कि वो कुछ बुनीयादी सेवाओं को घर तक पहुंचाएगी यानी उनकी होम डिलीवरी करेगी.

ये अपने आप में नयी पहल होगी.दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल की सरकार ने एलान किया है कि अब राशन कार्ड जैसी सुविधाएं घर तक पहुंचाई जायेंगी. अनाज की भी होम-डिलीवरी होगी.दिल्ली सरकार में मंत्री मनीष सिसोदिया ने इस बारे में कहा है कि अधिकारी काग़ज़ी कार्यवाही पूरी करने के लिए लोगों के घर तक जायेंगे.उन्होंने इसके अलावा बताया कि मैरिज सर्टिफिकेट, जाति प्रमाण पत्र सहित दस्तावेज घर पर ही बनाए जायेंगे.दिल्ली सरकार ने कहा है कि ये सेवा कई चरणों में आगे बढ़ेगी.

कुछ अन्य ख़बरें, एक नज़र में
1. फ़िल्म पद्मावती का विरोध लगातार बढ़ता जा रहा है. दक्षिणपंथी संस्थाओं ने इसको लेकर 1 दिसम्बर को भारत बंद की घोषणा की है. फ़िल्म के समर्थन में लगभग पूरा बॉलीवुड नज़र आ रहा है.

2. पाटीदार अनामत आन्दोलन समिति के नेता चिराग पटेल ने भाजपा का दामन थाम लिया है. इसे कांग्रेस और हार्दिक पटेल के लिए झटके के बतौर देखा जा रहा है.

3. हैदराबाद के सैफाबाद में एक नवजात शिशु को कूड़े के डिब्बे में पाया गया है. मामले की छानबीन चल रही है.

4. हैदराबाद में एक गैंग के सात सदस्यों को गिरफ़्तार किया गया है. सिकंदराबाद में इन लोगों से 191१ ग्राम सोना प्राप्त हुआ है जिसकी क़ीमत 60 लाख आंकी जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.