क्यूँ दिल्ली की जनता के फ़ेवरिट बने हुए हैं केजरीवाल

November 7, 2018 by No Comments

आम आदमी पार्टी हजारों कार्यकर्ता जनता के बीच जाकर बता रहे है कि किस तरह भाजपा के सातों सांसदों ने सिर्फ़ अपने एल.जी. के ज़रिए दिल्ली के कामों में अड़चन लगाए. मोहल्ला क्लीनिक रोके, सीसीटीवी रोका, हर जनहित के काम की फ़ाइल अटकाई. मगर केजरीवाल ने लड़-लड़ के सारे काम करवाए. इससे साफ़ है कि जनता के काम कौन करवाता है? केजरीवाल 24 घंटे इनसे आपके लिए और आपके कामों के लिए लड़ते हैं.आम आदमी पार्टी की सरकार ने जनता के 10,000 करोड रुपए बचाएं। DMRC ने मेट्रो फेज 4 को बनाने की लागत 55,208 करोड़ बताया था जिसे दिल्ली सरकार ने रिवाइज करवाकर 45,603 करोड़ करवा दिया। जनता का 10,000 करोड़ केजरीवाल की ईमानदार सरकार की वजह से बच गए।

सूत्रों की माने तो आगामी लोकसभा चुनाव के लिए कैंपेन के जरिये लोगों से अनुरोध किया जाएगा कि अगर दिल्ली के सभी सात सांसद आम आदमी पार्टी के हुए तो सोचिए अरविंद केजरीवाल के हाथ कितने मज़बूत होंगे और आपके काम कितनी स्पीड से होने लगेंगे. फिर प्रधानमंत्री कोई हो फ़र्क़ नहीं पड़ता, दिल्ली वालों के सारे काम होंगे. और तो और केजरीवाल दिल्ली पुलिस को भी ठीक कर देंगे. दरअसल, आम आदमी पार्टी की दिल्ली की सरकार ने आम जन मानस के लिये जो कार्य किये है वह वाकई अनुकरणीय है, और जिसको पार्टी के कार्यकर्ता घर-घर जाकर आगामी चुनावों के लिए कि अभी तक ‘आप’ सरकार ने साढ़े तीन साल में लगभग 2 लाख करोड़ रुपये खर्च किये. अगर दूसरी पार्टियों की तरह आम आदमी पार्टी भी सभी ठेकेदारों को कह देती कि 1 प्रतिशत पार्टी फंड में जमा कराना है तो पार्टी के पास 2,000 करोड़ रुपये इकट्ठा हो जाते. लेकिन आम आदमी पार्टी ने ऐसा नहीं किया. एक भी पैसे की बेईमानी नहीं की. अगर बेइमानी करते तो फिर सरकारी स्कूल ठीक नहीं हो पाते, बिजली सस्ती नहीं हो पाती, प्राइवेट स्कूल पहले की तरह मनमानी करते रहते, मोहल्ला क्लीनिक नहीं बनते. इतने सारे काम इसीलिए हुए क्योंकि सरकार ईमानदार है. इसलिए लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को वोट दीजिए.

आप का मत है कि राजनीतिक दल जिसके पैसे पर चलती है, काम उसी के लिए करती है. बीजेपी और कांग्रेस कोरपोरेट घरानों के पैसे से चलती है, इसलिए काम भी उन्हीं के करती है. आप आम लोगों के पैसे से चलती है और इसीलिए काम आम लोगों के लिए करती है. इस बात को भी अभियान के तहत जनता के बीच जाया जाएगा. जिसको जनता के बीच जबरदस्त समर्थन मिल रहा है। केजरीवाल सरकार में दिल्ली के अंदर जिस प्रकार से, शिक्षा के क्षेत्र में, स्वास्थ्य के क्षेत्र में, बिजली और पानी के क्षेत्र में लगातार शानदार कार्य किए जा रहे हैं उससे कहीं ना कहीं दिल्ली के आम आदमी को फायदा पहुंच रहा है चाहे वह झुग्गियों में टॉयलेट बनाने का काम, मोहल्ला क्लीनिक से छोटे स्तर पर इलाज की व्यवस्था को उपलब्ध कराने का काम हो ,ट्रांसपोर्ट में स्टूडेंट पास और बुजुर्गों का पास फ्री करने की बात हो, 40 योजनाओं के साथ डोर स्टेप डिलीवरी की योजना लागू करने की बातें, सीसीटीवी लगाने की बात हो, किसानों की फसल के मुआवजे को लेकर 50000 /हेक्टेयर कि मुआवजे की बात हो, सैनिकों की शहादत पर एक करोड़ की सम्मान राशि देने की बात हो, अस्पतालों में सभी जांचें और दवाइयां मुफ्त दिलाने की बात हो और तमाम ऐसी बड़ी योजनाएं जिसमें अभी हाल ही में सिग्नेचर ब्रिज जैसे शानदार कहीं न कहीं आम आदमी पार्टी अरविंद केजरीवाल की सरकार दिल्ली वासियों के जेहन में बस चुकी है जिसको मिटाना भाजपा और कांग्रेस के लिए टेढ़ी खीर साबित हो सकती है।

वंशराज दूबे
(लेखक आम आदमी पार्टी की छात्र इकाई CYSS के अवध प्रांत के अध्यक्ष हैं)

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *