केसर के प्रयोग से आपके जीवन में आएगी समृद्धि, माँ लक्ष्मी की होगी कृपा..

February 21, 2021 by No Comments

हम सभी ने आजतक केसर को सिर्फ एक ब्यूटी प्रोडक्ट के रूप में देखा है. सुंदरता बढ़ाने के लिए केसर का इस्तेमाल कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्टस् में किया जाता है लेकिन यह बात बहुत कम ही लोगो को पता है कि केसर का उपयोग ज्योतिष शास्त्रों में गुरू से संबंधित कष्टों के निवारण हेतु किया जाता है। केसर सिर्फ एक सौदर्य वर्धक ही नही बल्कि सुख और संपत्ति वर्धक भी है। तो आइए जानते है केसर के विभिन्न उपाय…

अगर किसी पति-पत्नी के बीच कोई त’नाव रहता हो दांपत्य जीवन ठीक से न चल रहा हो तो ऐसे में उन्हें सोमवार के दिन शिवजी को केसर के दूध से अभिषेक करना चाहिए और केसर का तिलक मतिष्क पर लगाना चाहिए। केसर आपको मंगलदोष से भी बचाता है, ऐसे लोग लाल चंदन के साथ केसर को पीसकर हनुमान जी को तिलक लगाए ऐसा करने से आपको मंगल शुभ फल देने लगेगा।

मां लक्ष्मी को केसर अति प्रिय है, अगर आप चाहते कि मां लक्ष्मी आपके घर आए तो उसके लिए आप किसी सफेद कपड़े को केसर के रंग से पीला कर दें उसके बाद उस कपड़े के ऊपर अपने पैसे, गहने आदि को रखें ऐसा करने से मां लक्ष्मी की आप पर कृपा होगी।जिनका गुरू अधिक कष्ट देता है ऐसे लोग गुरूवार के दिन केसर का तिलक लागाए और हर शुक्रवार के दिन केसर वाली दूध या छोटे चावल से बनी खीर किसी कन्या को खिलाने से आपका गुरू आपको शुभफल देने लगेगा।अगर आप चाहते है कि आपका व्यापार सदैव आगे बढ़ता रहें तो अपने व्यापार के ज़रूरी काग़जों पर केसर छिड़कर रखें और साथ ही केसर के रस से स्वस्तिक बना दें ऐसा करने से आपका व्यापार सदैल फलता फूलता रहेगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *