Video:खबीब पढ़ा रहे हैं छोटे भाई को क़ुरआन शरीफ, देखिए क़ुरआन से खबीब की मुहब्बत

October 19, 2018 by No Comments

नई दिल्ली: पिछले दिनों खबीब अब्दुल मन्नान सोशल मीडिया पर छाए रहे. हर तरफ़ बस उन्हीं के चर्चे थे.उन्होंने मार्शल आर्ट के विश्व चैंपियन को यूएफसी मुक़ाबले में हराकर खिताब अपने नाम किया है एक मुस्लिम दीनदार घराने से ताल्लुक रखते हैं,और सुन्नी मुसलमान हैं,इस बात का इज़हार वो खुलेआम करते हैं और अपने मुलसमान होने पर फख्र करते हैं।खबीब रूस के पहाड़ी इलाके देगिस्तान से ताल्लुक रखते हैं,जहां के लड़ाकू बहादुर पूरी दुनिया में मशहूर हैं,खबीब के पिता रूसी फ़ौज के एक रिटायर्ड फोजी रहें हैं,जिन्होंने खबीब को ट्रेनिंग दी है।

खबीब क़ुरआन पाक से मोहब्बत करते हैं,और हर मुक़ाबले से पहले क़ुरआनी आयतें तिलावत करते हैं,और उन्हें अल्लाह पर अटूट भरोसा है,लगातार 27 मैच जीतने वाले खबीब का कहना है कि वो कुछ नही है अल्लाह ने उन्हें हिम्मत दी हुई है।खबीब इस समय दुनियाभर में हीरो बन हुए हैं सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहे हैं,उनके क़ुरआन पाक सुनते हुए वीडीयो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं,एक वीडियो में खबीब अपने कज़िन से क़ुरआन पाक की तिलावत सुनते हुए दिखाई देरहे हैं।

एक वीडीयो में खबीब कार में बैठे हैं और उनसे मिलने आये बच्चे से क़ुरआन सुन रहे हैं,इस प्रकार की वीडीयो से खबीब का अल्लाह पर भरोसा और पूर्ण ईमान दर्शाता है। आपके जानकारी के लिए बता दें कि मौजूदा समय में खबीब UFC लाइटवेट चैंपियन हैं। खबीब को MMA इतिहास का सबसे खतरनाक फाइटर माना जाता है क्योंकि वो अपने करियर की 27 फाइटों में से एक भी नहीं हारे हैं। उनके सामने जिन भी दिग्गजों ने कदम रखा, खबीब ने उनको धूल चटाई है। खबीब ने दिग्गज कॉनर को भी हराकर ये साबित कर दिया है कि MMA में उनसे बड़ा फाइटर कोई नहीं है।

अभी कुछ दिन पहले ही रूस के मिक्स्ड मार्शल आर्टिस्ट खबीब नर्मागोमेडोव ने एक आयरलैंड के कोनोर मैकग्रेगर को इतने बुरे तरीके हराया कि पूरे दुनिया में मैकग्रेगर की किरकिरी हो रही है और खबीब की प्रशंसा हो रही है।आपको बता दें कि खबीब ने करियर का लगातार 27वां फाइट अपने नाम किया है। वहीं यूएफसी बाउट में यह उनकी ग्यारहवीं जीत है। इसमें वे अब तक नहीं हारे। खबीब को जीतने के बाद राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतीन ने बधाई दी है और उनके बहादुरी की प्रशंसा किया है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *