क्रिकेट में धमाल मचाने वाले ख़लील अहमद ने बतायी दिल ख़ुश कर देने वाली बात

November 7, 2018 by No Comments

नई दिल्ली। इन दिनों भारतीय क्रिकेट में एक नया सितारा उभर कर आया है जिसका नाम है ख़लील अहमद. भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए दूसरे टी20 में भी ख़लील ने शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने अच्छी गेंदबाज़ी की जिसकी मदद से वेस्ट इंडीज़ की टीम कम रन बना सकी. इन दिनों ख़लील की चर्चा ज़ोरों पर है. अपने प्रदर्शन में लगातार निखार लाने वाले ख़लील कहते हैं कि उन्हें ज़िम्मेदारियाँ पसंद हैं. वो लगातार अपने को साबित करना चाहते हैं. ख़लील अपनी सफ़लता पर कहते हैं कि दबाव में उनके प्रदर्शन पर आंच नहीं आती।

खलील ने शुरूआती सफ़लता दिलाकर भारत को मज़बूत कर दिया था जिसके बाद भारत ने मैच पर कभी भी पकड़ कमज़ोर नहीं होने दी. उन्होंने शाई होप और शिमरोन हेटमेयर को अपना शिकार बनाया. ख़लील अभी 20 वर्ष के हैं, वो कहते हैं,”मुझ पर ज्यादा जिम्मेदारी थी, क्योंकि मैं नई गेंद से गेंदबाज़ी कर रहा था। मुझेज़िम्मेदारियाँ पसंद हैं। जब मैं छोटा था, तब हमेशा भारत के लिए खेलने का सपना देखता था। अब मेरा सपना पूरा हो गया है, अगर मैं दबाव लूंगा, तो अपनी क्षमता के अनुरूप नहीं खेल सकूंगा।”

ख़लील के मुताबिक़ उनकी कामयाबी में ड्रेसिंग रूम के वातावरण का भी काफ़ी असर है. वो कहते हैं,”आईपीएल में खेलने से काफी अनुभव मिलता है। आपको अपने खेल में ज्यादा बदलाव नहीं करने होते।’ वह कहते हैं कि उनका लक्ष्य भारत के लिए बेहतर प्रदर्शन करना है. उन्होंने कहा,”मेरा लक्ष्य भारत के लिए अच्छा खेलना है और अपने खेल के आनंद के साथ बेहतरीन प्रदर्शन करना है।”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *