खिचड़ी को राष्ट्रीय भोजन घोषित करने पर ट्विंकल खन्ना ने यूं ली बीजेपी नेता की चुटकी..

November 2, 2017 by No Comments

मुंबई: भारत के अलग-अलग हिस्सों में विभिन्न तरीकों से बनाई जाने वाली खिचड़ी सोशल मीडिया पर भी चर्चा का विषय बन गई है। दरअसल कल ये ख़बर सामने आई थी कि खिचड़ी को राष्ट्रीय व्यंजन घोषित किया जा रहा है। लेकिन केंद्रीय मंत्री खाद्य प्रसंस्करण मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने स्पष्ट किया है कि खिचड़ी को राष्ट्रीय व्यंजन घोषित नहीं किया जा रहा है।
इस मामले में बादल ने ट्वीट किया, “काल्पनिक राष्ट्रीय व्यंजन पर बहुत खिचड़ी पक गई. इसे सिर्फ़ रिकॉर्ड बनाने के लिए वर्ल्ड फ़ुड इंडिया में पेश किया जा रहा है.” वहीँ कांग्रेस प्रवक्ता संजय निरूपम ने लिखा, “खिचड़ी मेरा प्रिय भोजन है. अगर यह राष्ट्रीय भोजन घोषित हो गया और किसी ने खाने से मना कर दिया तो क्या उसके ख़िलाफ़ देशद्रोह का मामला चलेगा?”

इसपर प्रतिक्रिया देते हुए राष्ट्रीय लोकदल नेता जयंत चौधरी ने ट्वीट किया, “खिचड़ी पकाते पकाते पीएम बन गए, कोई खिलाते खिलाते सीएम बन गए, अब तड़का अच्छा लग नहीं रहा, दाल पक नहीं रही, जनता कह रही है बस बहुत बन गए!”

दरअसल खिचड़ी को इंटरनेशनल लेवल पर प्रमोट करने के लिए शेफ संजीव कपूर 4 नवंबर, 2017 को भारत गेट लॉन्स में 800 किलो खिचड़ी बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की कोशिश करेंगे। दिल्ली में 3 नवंबर से भारत का अब तक का सबसे बड़ा फूड शो वर्ल्ड फूड इंडिया आयोजित होने जा रहा है

इसी बीच बॉलीवुड अभिनेत्री और लेखक ट्विंकल खन्ना ने खिचड़ी को राष्ट्रीय भोजन बनाने की खबरों के बीच सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर बीजेपी नेता की चुटकी ली है। दरअसल बीजेपी प्रवक्ता नवीन कुमार एक डिबेट शो में पहुंचे थे। जहाँ पर राष्ट्रभक्ति के ऊपर बहस होनी थी। दरअसल उस दौरान डिबेट सो में एक मौलाना भी पहुंचे थे। जिन्होंने नवीन से शो में वंदे मातरम् गाने के लिए कह दिया। जिसपर पहले आनाकानी करते हुए नवीन ने इसे टालने की कोशिश की।

लेकिन जब बात न बन पाई तो उन्होंने अपने मोबाइल से पढ़कर वंदे मातरम् गाया तो सही, लेकिन उसे ठीक तरह नहीं गाया। नवीन ने राष्ट्रीय गीत में इस तरह के शब्दों का इस्तेमाल किया जिसे इससे पहले शायद ही किसी ने सुना होगा। शो में राष्ट्रभक्ति पर बहस करने पहुंचे बीजेपी नेता की इस हरकत पर ट्विंकल खन्ना ने उनकी चुटकी ली है। ट्विंकल ने ट्वीट करते हुए लिखा- नया राष्ट्रीय भोजन खिचड़ी और खिचड़ी के सम्मान में इन महानुभव के द्वारा वंदेमातरम का खिचड़ी वर्जन देख हंसी नहीं रुक रही।

 

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *