क्या बीवी का ससुराल वालों कि खिदमत करना फ़र्ज़ है? मौलाना ने अहेम मसला का शरीय हल बता दिया है घर के तमाम अफराद ये बयान लाज़मी सुनें

November 29, 2018 by No Comments

दोस्तों अस्सलाम वालेकुम व रहमतुल्लाह व बरकातहू दोस्तों दुनिया में सबसे हसीन और तरीन रिश्ता शौहर और बीवी का होता है और दोस्तों इस के साथ यह जन्नत का भी सबसे हसीन और तारीन रिश्ता है दोस्तों अल्लाह पाक ने कुरान में मां बाप के लिए चंद आयात भाई बहन के लिए चंद आयात अजीज अकारीब रिश्तेदारों के लिए चंद आयात लेकिन शौहर और बीवी के लिए सैकड़ों आयात उतारी हैं दोस्तों मौलाना तारिक जमील साहब अपनी तकरीर में बयान करते हैं कि खुदा के लिए बीवी पर जुल्म ना करो मौलाना ने अल्लाह की कसम खाकर फरमाया के तुम्हारी बीवी पर तुम्हारे मां बाप का कोई हक नहीं है ना तुम्हारे पास कभी भी तरह का है ना तुम्हारी मां का ना बहन का और ना भाई का सिर्फ और सिर्फ शौहर का हक है.

दोस्तों हमारी शरीयत किसी पर जुल्म नहीं करते अल्लाह की शरीयत ज़ुल्म से पाक है आपकी बीवी पर सिर्फ आपका हक है आप उसको लाए हैं वह आपके बच्चों की मां बनी आपके बच्चों की तरबियत करें और किसी का हक उस पर नहीं है दोस्तों मौलाना ने कहा कि मैं आने वाली लड़कियों से कहना चाहता हूं कि वह अपने शौहर के मां-बाप की खिदमत करें उनकी इज्जत में नाक में उनको कोई हक है.

लेकिन फिर भी उनके फिर मत करना सावाब से कम नहीं है और उन्होंने साथ ही ससुराल वालों से कहा कि उस पर जुल्म ना करूं उस पर हक ना मानो उस पर किसी का हक नहीं है हम कर देती है तो अच्छी बात है और नहीं करती तो उसे कोई गुनाह नहीं मिलेगी उन्होंने कहा कि हजरत मोहम्मद सल्लल्लाहु अलैहि वसल्लम ने अपनी आखिरी खुतबे में बीवियों का हक बताया.

मां बाप का हक नहीं बताया बहन भाई का हक नहीं बताया मिल की बीवियों का हक बताया दोस्तों हमारे नबी ने कहा कि अपने बीवियों से अच्छा सलूक करो दोस्तों मौलाना ने कहा कि 90 से 95 फीसद घर मां बाप और शौहर के जुल्म से उजड़ते हैं ।। आगे देखें वीडियो में।।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *