किंग सलमान राहत सेंटर ने सीरियन लोगों के लिए भेजी राहत सामग्री, दी मानवता की मिसाल

February 4, 2018 by No Comments

रियाद: किंग सलमान सहायता और राहत केंद्र ने अलेप्पो और इडलीब के विस्थापित लोगों के लिए तत्काल पोषण संबंधी सहायता पर अपना अभियान शुरू कर दिया है। राहत पैकेज उन लोगों के लिए हैं, जिनके पास अब घर नहीं है और वे शिविरों में रह रहे हैं। राहत केंद्र द्वारा राहत सामग्री का पहला बैच 27 जनवरी को भेजा गया, 12,106 लोगों में वितरित किया गया।

राहत केंद्र का उद्देश्य सीरिया के लोगों के लिए राहत पैकेज में विस्तार करना है, जिसके लिए कई परियोजनाओं पर काम किया जा रहा है।
इनका कहना है कि परियोजनाओं को जल्द ही सीरिया के लोगों की पीड़ा को कम करने और उनके साथ एकजुटता में खड़े होने की उम्मीद में लागू किया जाएगा।

सीरिया शरणार्थी कैंप में राहत सामग्री पहुंचाने से पहले किंग सलमान रिलीफ सेंटर ने रोहिंग्या शरणार्थियों के लिए भी राहत सामग्री पहुंचाई है।आपको बता दें कि, इससे पहले किंग सलमान रिलीफ सेंटर बांग्लादेश के रोहिंग्या शरणार्थियों की मदद की थी और कई हजार लोगों को राहत सामग्री की सहायता दी थी। ऐसे मामलों के सामने आने पर किंग सलमान रिलीफ सेंटर का काम काबिल-ए-तारीफ़ है। क्यूँकि मदद के लिए ये रिलीफ सेंटर हर जगह पहुंच जाता है।

सऊदी अरब ने यमन की मदद के लिए येमेनी बंदरगाहों में 19 से ज्यादा जहाज़ों के जरिये येमेनी लोगों के लिए कुछ मानवतावादी सहायता का सामान पहुंचाया था। इसके अलावा, लोगों की पीड़ा को दूर करने के लिए सिर्फ एक हफ्ते के अंदर यमन बंदरगाह में 12 सहायता विमानों को भेजा गया जिनमें येमेनी लोगों कि ज़रूरत का सामान मौजूद था।

इस बारे में बात करते हुए कहा था कि सऊदी अरब के नेतृत्व वाले गठबंधन के प्रवक्ता कर्नल तुर्की अल-मलिकी ने कहा है कि येमेनी लोगों को मानवीय सहायता का अधिकार है और इस अधिकार को बाधित नहीं किया जाना चाहिए।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *