जानिये क्यूँ रक्षा मंत्री पर भड़के हुए हैं भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी

January 31, 2018 by No Comments

नई दिल्ली/जम्मू और कश्मीर: भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी अपनी ही पार्टी की नेत्री और देश की रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण से नाराज़ नज़र आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि मीडिया रिपोर्ट्स और सोशल मीडिया के मुताबिक़ जम्मू और कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती ने असेंबली में कहा है, “मैंने शोपियन आर्मी फायरिंग मुद्दे को रक्षा मंत्री के सामने उठाया है और उन्होंने कहा कि अगर कोई क्राइम हुआ है तो आगे बढ़िए और कार्यवाही करिए.”

सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि रक्षा मंत्री ने इस बारे में आज सफ़ाई क्यूँ नहीं दी. उन्होंने कहा कि क्या उनकी ख़ामोशी को हम “हाँ” मान लें..अगर ये “हाँ” है तो ये पूरी तरह से पार्टी की योजनाओं के ख़िलाफ़ है और भारतीय और देशभक्तों की भावनाओं के ख़िलाफ़ भी. उन्होंने का कि यदि वो कोई सफ़ाई नहीं देती हैं तो मैं उनसे 2 फरवरी को हाउस में पूछूंगा.

बता दें कि शोपियन के गनोवपोरा गाँव में सेना द्वारा फायरिंग का मामला तूल पकड़ रहा है. इसमें तीन युवकों के मारे जाने की ख़बर है. शनिवार के रोज़ हुई इस वारदात में गाँव वालों ने विरोध में पत्थरबाज़ी की और सेना ने फायरिंग. इस बारे में दोनों पक्ष ये दावा कर रहे हैं कि पहले उनकी तरफ़ से हिंसा नहीं शुरू की गयी.कश्मीर वादी में इसके बाद सन्नाटे का माहौल रहा.जम्मू और कश्मीर पुलिस ने इस बारे में आर्मी के 10 गढ़वाल यूनिट के मेजर आदित्य के ख़िलाफ़ मुक़दमा दर्ज किया गया है. घटना को लेकर मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती ने रक्षा मंत्री से बात की है और साथ ही उन्होंने मजिस्टीरियल इन्क्वायरी का भी आदेश दिया है और 20 दिन के अन्दर रिपोर्ट मांगी है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *