कुलभूषण जाधव मामले पर ओवैसी ने पाकिस्तान को सुनायी खरी-खोटी, ‘बताओ क्या पाकिस्तान तुम्हारे पास रसूल(सल्लालाहू अलैह वसल्लम) की तरह रहम है’

December 29, 2017 by No Comments

पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को लोकसभा और राज्यसभा में तो भारी समर्थन मिल ही रहा है वहीँ जनता भी पाकिस्तान द्वारा की जा रही ज़्यादतियों से नाराज़ है. इस बारे में आल इंडिया मजलिस ए इत्तिहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष और हैदराबाद से सांसद असदउद्दीन ओवैसी ने पाकिस्तान को जमकर खरी खोटी सुनायी.

महाराष्ट्र के लातूर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने पाकिस्तान पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा,”पाकिस्तान अगर वाक़ई में अपने आप को इस्लामी मुल्क कहता है तो पाकिस्तान को बताना पड़ेगा कि इस्लाम में रहम किसको बोलते हैं..अगर पाकिस्तान इस्लामी मुल्क है तो पाकिस्तान को बताना पड़ेगा किए अल्लाह के रसूल(सल्लालाहू अलैह वसल्लम) ने उन तमाम कैदियों को माफ किया, अगर पाकिस्तान इस्लामिक मुल्क है तो पाकिस्तान को मिसाल पेश करनी पड़ेगी कि जब अल्लाह के रसूल(सल्लालाहू अलैह वसल्लम) के सामने वो ख़ातून आयी जिसने रसूल(सल्लालाहू अलैह वसल्लम) के चचा हजरत हमज़ा का कलेजा काट दिया तो रसूललल्लाह(सल्लालाहू अलैह वसल्लम) ने उसकी तरफ निगाहें नहीं कीं, बल्कि कहा जा आज मैं तुझे माf करता हूँ.

उन्होंने पाकिस्तान को ललकारते हुए कहा,”बताओ क्या पाकिस्तान तुम्हारे पास रसूल(सल्लालाहू अलैह वसल्लम) की तरह रहम है। क्या तुम वाकई में जानते हो कि इस्लाम में माफी किसको कहते हैं। इस्लाम में रहम किसे कहते हैं। अगर तुम अपने आपको इस्लामी मुल्क बोलते हो तो तुम्हारी जेलों में जो हिंदुस्तानी बैठे हैं, उन्हें रिहा करो और दुनिया के सामने पैगाम दो कि इस्लाम में माफी किसको कहते हैं”

गौरतलब है कि पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव को बेबुनियाद इल्ज़ामों की बिनाह पर गिरफ़्तार किया है और 10 अप्रैल, 2017 को पाकिस्तान की फ़ौजी अदालत ने जाधव को मौत की सज़ा सुनायी थी लेकिन भारत ने अन्तराष्ट्रीय न्यायलय में इसको लेकर पाकिस्तान को घेरा जिसके बाद अन्तराष्ट्रीय न्यायलय ने मौत की सज़ा पर रोक लगा दी है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *