विपक्ष के निशाने पर CM वसुंधरा राजे: कुमार विश्वास ने बताया तानाशाह, राहुल ने भी दिया ये बयान..

राजस्थान सरकार ने कल विधान सभा सत्र में एक बिल पेश कर राज्य के जजों, मजिस्ट्रेटों और अन्य सरकारी अधिकारियों, सेवकों को सुरक्षा कवच दे दिया है। सीएम वसुंधरा राजे के इस कदम के लिए विपक्षी दल उनपर तानाशाह होने का आरोप लगा रहे है।
इसी बीच आम आदमी पार्टी के नेता और मशहूर कवि कुमार विश्वास ने सीएम वसुंधरा राजे की तुलना उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जॉन्ग से की है।
उन्होंने कहा है कि महारानी वसुंधरा अभी तक भूल नहीं पाई हैं कि राजतंत्र खत्म हो चुका है वो महिला किम जॉन्ग की तरह काम कर रही हैं।
राजे सरकार के फैसले पर अपना आक्रोश जाहिर करते कहा है कि इस सरकार को इतनी सहिष्णुता तो होनी चाहिए कि लोकतंत्र में सामने वाले को अपनी बात कहने का अवसर तो मिलना चाहिए। वहीँ कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने इसका विरोध किया है।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर नाराजगी जाहिर करते हुए इस बिल को लेकर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा पूरी विनम्रता से मैं कहना चाहता हूं कि हम 21वीं सदी में हैं, यह 2017 है, 1817 नहीं।

आपको बता दें की राजस्थान की वसुंधरा राजे सरकार ने एक विधानसभा सत्र में एक बिल पास करने जा रही है, जिसके तहत अब पूर्व और वर्तमान जजों, मजिस्ट्रेटों और सरकारी कर्मियों के खिलाफ पुलिस या कोर्ट में शिकायत करना बहुत मुश्किल हो जायेगा। खबर के मुताबिक इन लोगों के खिलाफ पुलिस या कोर्ट में शिकायत करने के लिए सरकार की इजाजत लेनी अनिवार्य हो जायेगी। इसमें ये प्रावधान होगा कि सरकार 180 दिनों के अंदर मामले की छानबीन करने के बाद मंजूरी देगी या उसे खारिज करेगी।
इसके साथ किसी भी सरकारी कर्मी, जज या अधिकारी का नाम या कोई अन्य पहचान तब तक प्रेस रिपोर्ट में नहीं दे सकते। मीडिया 6 महीने तक किसी भी आरोपी के खिलाफ न तो कुछ दिखाएगी और न ही छापेगी, जब तक कि सरकारी एजेंसी उन आरोपों के मामले में जांच की मंजूरी न दे दे।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.