कुम्भ राशि वालों के लिए बड़ी ख़बर, कई दिन बाद आया संयोग, हो जाएँगे मालामाल

February 8, 2018 by No Comments

ज्योतिष में बारह राशियों का उल्लेख है और सभी इन्हीं राशियों में बँटे हुए हैं। जब किसी बच्चे का जन्म होता है ज्योतिष को मानने वाले उसके जन्म के समय के आधार पर उसकी जन्मपत्री बनवाते हैं और उसकी राशि पता कर लेते हैं। कई लोग तो राशि के अनुसार आए अक्षर पर नाम भी रखते हैं वहीं बहुत से ऐसे लोग हैं जिनकी जन्मपत्री बाद में बनती है तो उनका नाम किसी और अक्षर से रख दिया गया है। ऐसे में लोग असमंजस में आ जाते हैं कि आख़िर उनका भविष्य किस राशि से निर्धारित होगा, जन्मपत्री वाली राशि से या नाम के अक्षर वाली राशि से।

इस सवाल का जवाब ज़रा मुश्किल है, पर हम ये कह सकते हैं कि अगर आप इस तरह से उलझे हैं और राशिफल देखना ही चाहते हैं तो अपनी दोनों राशियों के राशिफल पढ़िए और जिसमें सकारात्मक फल हो उसे ही उस दिन अपनाकर दिन की शुरुआत करें। आपकी सोच आपके जीवन में एक बड़ा महत्व रखती है। इसी से जुड़ा होता है आपका भाग्य भी, पर इन बातों के बीच हम आपको ये बता दें कि जो व्यक्ति कुम्भ राशि के हैं उनके जीवन में बड़ा बदलाव आने वाला है, क्या है ये बदलाव आइए आपको बताते हैं। कुम्भ राशि के जातकों के लिए आने वाला वक़्त शुभ संकेत लेकर आ रहा है। लम्बे समय से चल रहा पैतृक सम्पत्ति का विवाद सुलझने के आसार दिख रहे हैं।

अगर बात क़ानूनी दाँवपेंच में उलझी है तो फ़ैसला आपके पक्ष में होने का योग है। जीवन के हर क्षेत्र में अभी सफलता के नए आयाम खुलेंगे जहाँ नौकरी में आपके लिए प्रगति के नए मौक़े मिलेंगें वहीं कारोबार भी आपके लिए उन्नति के अवसर खोलेगा। लेकिन आपको सतर्क रहने की ज़रूरत है। हर क़दम सोच- समझकर उठाएँ। साझेदारी करना भी लाभदायक है, लेकिन अपने निर्णय आप स्वयं लें। किसी की भी कही बात पर यक़ीन करने से पहले ख़ुद एक बार उस बात को परख लें और हर तरफ़ से जाँच लें। किसी भी लक्ष्य को पाने के लिए उसकी ओर ध्यान केंद्रित करना आवश्यक है। सफलता अवश्य मिलेगी.

ये समय नौकरीपेशा लोगों के लिए भी सुखद योग वाला है। आपको नए-नए प्लान सूझ सकते हैं और आप अगर अपनी सूझबूझ का इस्तेमाल करते हुए योजना बनाएँ तो सफलता आपके क़दम चूमेगी। आपको इससे कार्यक्षेत्र में मान-सम्मान मिलेगा और वेतन बढ़ने के मौक़े भी पैदा हो सकते हैं। व्यापार, शिक्षा के क्षेत्र में उन्नति के अवसर तो हैं ही साथ ही प्रशासनिक एवं राजनीतिक मामले भी आपके पक्ष में रहेंगे। कुम्भ राशि के जातकों के लिए ये समय आर्थिक स्थिरता लाने वाला है। पैसों की जो क़िल्लत आपको पिछले दिनों उठानी पड़ी है वो अब दूर होने वाली है। अगर आप धन निवेश करना चाहते हैं तो ये उसके लिए अनुकूल समय है। रियल स्टेट में निवेश करके आप लाभ कमा सकते हैं साथ ही अगर आप किसी से पैसों का लेन- दें करें तो ये उत्तम समय है। आपका कोई अटका हुआ धन भी आपको मिल सकता है। धन प्राप्ति का भरपूर योग है। इस धन को अपने कार्य और परिवार की सुख-सुविधा में ख़र्च कर सकते हैं। नया वाहन लेने का योग भी है।


जहाँ एक ओर कारोबार, नौकरी, आर्थिक स्थिति सब बिलकुल अच्छी चलने वाली है और आपके पक्ष में सारी स्थिति रहने वाली है। वहीं आपको ये ध्यान रखना है कि किसी पर भी आँख बंद करके भरोसा न करें बल्कि अपनी ओर से हर बात की जाँच ज़रूर करें इससे आप किसी भी नुक़सान से बच सकते हैं। आपके साथ परिवार का सहयोग पूरी तरह होगा। दाम्पत्य जीवन सुखद होगा, स्वास्थ्य ठीक रहेगा। अगर प्रेम सम्बंध है तो आपको सफलता मिलेगी। अगर अभी तक प्रेम नहीं मिला है तो सच्चा प्यार भी मिल सकता है, इस मामले में अपने विचारों पर भरोसा करें। परिवार में सुख समृद्धि और ख़ुशहाली आएगी। जीवन में ख़ुशियाँ ही ख़ुशियाँ मिलेंगी। जहाँ अभी जीवन में ख़ुशियों का और उन्नति का योग है। वहीं एक बात का ध्यान भी रखें कि घर के बुज़ुर्गों और परिवार के साथ वक़्त बिताएँ। जो ख़ुशियाँ इस समय झोली में आ रही हैं उनका उपयोग करके अपने रिश्ते मज़बूत बना लें और इन ख़ुशियों की उम्र लम्बी कर लें। जब रिश्ते मज़बूत हों तो परिस्थितियाँ मायने नहीं रखतीं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *