क्या शोहर का बीवी को शादी के पहले दिन ससुराल कि खिदमत करने को कहना चाहिए

अस्सलाम वालेकुम मेरे प्यारे भाइयों और बहनों एक घर बाकी रहे इसके लिए अल्लाह पाक में हजारों आयत उतारी। और हम से अल्लाह पाक ने फरमाया कि अपनी बीवियों के साथ अच्छा सलूक करो क्योंकि एक मर्द एक लड़की को लेकर आता है और वह लड़की अपने मां बाप को छोड़ दी है अपने भाई बहन को छोड़ दी है यहां तक कि अपने घर को भी छोड़ देती है और तीसरे दिन से ही ससुराल में उसको हटाने मिलने शुरू हो जाते हैं.
इसका तो दिल ही नहीं लगता है काम में जब लड़की ससुराल जाती है तो उसे पहले दिन ही नसीहत दी जाती है मेरी मां का ख्याल रखना मेरी बहन का ख्याल रखना मेरे बाप का ख्याल रखना किसी को तुम्हारी वजह से मेरी वजह से कोई तकलीफ ना हो कोई तकलीफ ना हो उनकी सेवा करना मेरी सेवा करो या ना करो मेरी मां की करनी है चाहे जो भी काम कहे कर देना उसी के सामने मना मत करना मैं कहता हूं कि वह तुम्हारे लिए सब कुछ छोड़ कर आई है.

youtube

पहले तुम उसको मोहब्बत हो जता लो सबसे पहले तुम उसको घर की जिम्मेदारियों में ही उलझा कर रखोगे पहले दिन ही उस लड़की पर हुकुम करना शुरू हो जाता है अभी सिर्फ लड़के ने लड़की का घुंघट की उठाया है तब तक उसको कर देना शुरू कर दिया ना कोई ताल्लुक बनाना थोड़ी मोहब्बत पैदा हुई बस हुकुम पर हुकुम शुरू जबकि दिन से लड़की के मुंह पर ना तुम्हारी मां की खिदमत है ना बाप की खिदमत है ना उनके लिए रोटियां बनाना है यह सब तो तुम्हारी जिम्मेदारी है.
तुम्हारा काम है कि तुम अपने मां बाप का ख्याल रखो सेवा करें ना कि उस लड़की का। इस जमाने में तो ससुराल का मामला ही खराब है बस जुल्मी जुल्म होता है। इबादत गुजार औरतें जो की हर वक्त नमाज पढ़ती हैं लेकिन जैसे ही वह साथ बनती है उनको पता नहीं क्या हो जाता है जब औरत मां बनती है तब उसके हुए लोहे से मोहब्बत निकलती है लेकिन जब वही औरत साथ बनती है तो जुल्म की मूरत बन जाती है.
youtube

उसको अपनी बहू में कोई पूरी ही नजर नहीं आती है सिर्फ ऐब नजर आते हैं और लड़कों को बीवी के खिलाफ हर वक्त बरकाती रहती है और लड़की भी वैसे ही होते हैं कि अपनी मां के चक्कर में अपनी बीवी पर जुल्म करते हैं जबकि यह बात भी दींे है की बीवी की वजह से मां पर जुल्म ना करो और मां की वजह से बीवी पर जुल्म ना करो बीवी की अपनी जगह है और मां की अपनी जगह है एक लड़के की जिंदगी में यह दोनों जगह है बहुत ही खास है.
youtube

एक दिन एक शक्स मेरे पास आया और कहने लगा हाय मैं मर गया हाय मैं मर गया तब किसी ने कहा कि हज़रत सबसे पहले इसका हिस्सा सुन ले यह बहुत परेशान है जब आपकी टीवी आपसे आपकी मां की कमी बताए और आपकी मां बीवी की कमी बताएं अब आप दोनों से कहेंगे कि मुझसे ना बताओ आपस में समझ लो यही तरीका है घर में सुकून बनाए रखने का

Leave a Reply

Your email address will not be published.