“क्या टू व्हीलरवालों की तरह सब सिलेंडर वाले भी अमीर हैं?

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने केंद्र सरकार को एक बार फिर घेरा है. उन्होंने ट्विटर के ज़रिये मोदी सरकार से पूछा है कि क्या मोदी सरकार अब टू व्हीलरवालों की तरह सब सिलेंडर वाले भी अमीर हैं?

उन्होंने केंद्र सरकार की नीतियों पर एक टिपण्णी करते हुए कहा,”पेट्रोल पर टैक्स ग़रीबों के लिए है, तो गरीबों की गैस सब्सिडी ख़त्म क्यों कर रहे है. क्या टू व्हीलरवालों की तरह सब सिलेंडर वाले भी अमीर हैं?”

अभी कुछ रोज़ पहले केन्द्रीय मंत्री केजे अलफोंस ने पेट्रोल की लगातार बढ़ रही क़ीमत पर कहा था कि पेट्रोल-डीजल ख़रीदने वाले भूके तो नहीं मर रहे हैं. उन्होंने लगातार बढ़ रहीं पेट्रोल क़ीमतों को जायज़ ठहराया था. उन्होंने आम लोगों को नसीहत देते हुए कहा था कि जो लोग टैक्स दे सकते हैं, उन्हें टैक्स देना चाहिए.  अलफोंस के बयान की विपक्ष ने तो निंदा की ही थी, कुछ सामाजिक संघठनों ने भी इसे असंवेदनशील बताया था.

गौरतलब है कि वैश्विक बाज़ार में क्रूड आयल की क़ीमत में भयंकर गिरावट रही है. मौजूदा स्थिति में भी क्रूड आयल $50 डॉलर के इर्द गिर्द ही नाच रहा है. क्रूड आयल की क़ीमतों के कम होने के बावजूद मोदी सरकार में पेट्रोल क़ीमतें लगातार बढ़ी हैं. पिछले तीन साल में पेट्रोल की क़ीमतें देश में उच्चतम स्तर पर पहुँच चुकी हैं.

पेट्रोल की बढ़ी हुई क़ीमतों को लेकर कई जगह पर विरोध प्रदर्शन भी हुए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.