पुरुषों के शर्ट में जेब होती है लेकिन महिलाओं की शर्ट पर जेब क्यों नहीं होती है, वजह जान आप…

August 5, 2019 by No Comments

अक्सर आपने देखा होगा कि आदमी और औरतों के पहनावे काफी अलग होते हैं। जहां आदमियों के लिए सिर्फ टी शर्ट, शर्ट और पैंट ऑप्शंस ही रहते हैं। वहीं महिलाओं के पास कई सारे ऑप्शन मौजूद है। लेकिन क्या आपने कभी यह इस बात पर गौर किया है कि आदमियों की शर्ट पर जेब बनी होती है और औरतों की शर्ट पर नहीं।

अगर आपने देखा होगा तो क्या इस मामले पर सोचने की जहमत उठाई है कि भला ऐसा क्यों होता है। अगर नहीं तो आइए आपको बताते हैं कि इसके पीछे क्या बड़ी बजा है। दरअसल यह महिलाओं की मा’नसि’क’ता से जुड़ा हुआ मा’म’ला है महिलाओं का मानना है कि शर्ट पर अगर जो बनी हुई हो तो उनके श’री’र पर उ’ठा’व नजर आने लगता है और उनकी सुं’दर’ता कम हो जाती है।

इसी वजह से उनकी शर्ट में जेब नहीं होती है हालांकि आज के वक्त में लड़कों और लड़कियों की शर्ट में किसी भी तरह का अंतर नहीं होता। क्योंकि आजकल लड़कियां लड़कों के शर्ट पहनना ज्यादा पसंद करती हैं। लेकिन कई महिलाएं आज भी बिना जीव की शर्ट पहनना ही पसंद करती हैं। आपको बता दें कि महिलाएं अपनी शर्ट के सामने जेब रखना नहीं पसंद करती क्योंकि अगर उनके पास जेब होती है तो यह ध्यान आ’कर्षि’त करती है।

जिससे उन्हें अजीब लगता है। महिलायें ऐसा सोचती है कि शर्ट पर जेब लगी होने की वजह से उनके सीने पर आदमियों का ज्यादा ध्यान जाता है। कई लोगों का मानना था कि इसके पीछे कोई साइंस से जुड़ा हुआ रीजन है। लेकिन ऐसा मेरे को तो नहीं है दरअसल यह मुद्दा पूरी तरह से महि’ला’ओं की मा’न’सिक’ता से जुड़ा हुआ है। जो महिलाएं जेब वाली शर्ट पहनना कंफर्टेबल नहीं समझती है। वह नहीं पहनती और जो महिलाएं पुरुषों की शर्ट पहनना पसंद करती हैं।

उनके लिए यह मायने नहीं रखता कि शर्ट पर जेब लगी है या नहीं। अब आप भी जान चुके होंगे कि महिलाओं की शर्ट पर जेब क्यों नहीं लगी होती। अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया तो इसे अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ जरूर शेयर करें ताकि उन्हें भी इस टॉपिक के बारे में पता चल सके।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *