लालू दोषी क़रार: ‘भाजपा, RSS और नीतीश कुमार का षड्यंत्र है’

January 24, 2018 by No Comments

रांची: रांची की स्पेशल सीबीआई कोर्ट ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को चाईबासा ट्रेज़री केस में दोषी क़रार दिया है. ये चारा घोटाले का तीसरा मुक़दमा है. इस फ़ैसले के बाद राजद नेता तेजश्वी यादव ने कहा कि लोगों को पता है कि बीजेपी, आरएसएस और सबसे ज़रूरी नीतीश कुमार ने लालू के ख़िलाफ़ षड्यंत्र किया है. उन्होंने कहा कि हम ऊपर की अदालत में इन फ़ैसलों के ख़िलाफ़ जायेंगे. इस मुक़दमे में पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी क़रार दिया गया है.

कुछ अन्य ख़बरें, एक नज़र में
1. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी कल पार्टी के वरिष्ट नेताओं से मिलेंगे और बजट सेशन के बारे में रणनीति पर चर्चा करेंगे.
2. राजस्थान में फ़िल्म पद्मावत की रिलीज़ से पहले सिक्यूरिटी बढ़ा दी गयी है.चित्तोरागढ़ में सिनेमा हॉल की सुरक्षा को लेकर ख़ास बंदोबस्त किये गए हैं.
3. सुप्रीम कोर्ट ने कन्हैया कुमार पर हमला करने वाले तीन वकीलों को राहत दी है. कंटेम्प्ट ऑफ़ कोर्ट के मामले में अदालत ने याचिका को ख़ारिज कर दिया है. 2016 में जवाहर लाल नेहरु यूनिवर्सिटी के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार पर 2016 में एक केस की सुनवाई के दौरान हमला किया गया था.

4. सुप्रीम कोर्ट ने वकील मनोहर लाल शर्मा की उस याचिका को जल्दी सुनने से इनकार कर दिया जिसमें उन्होंने मांग की थी कि कुछ सीन फ़िल्म से हटाये जाएँ. अदालत इस मामले की सुनवाई सोमवार के रोज़ करेगी.
5. पूर्व लोकसभा स्पीकर सोमनाथ चटर्जी ने कहा है कि आज के दौर में लेफ्ट पार्टियां कमज़ोर होती जा रही हैं..पश्चिम बंगाल में भी उन्हें इगनोरे किया गया, सीताराम येचुरी की सलाह को सेंट्रल समिति द्वारा ना मानना ये बताता है कि प्रकाश करात लॉबी अभी भी लेफ्ट को कण्ट्रोल कर रही है, जो कि भविष्य के लिए ठीक नहीं है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *