लालू ने NDA में लगायी सेंध? मोदी सरकार में मंत्री से हुई मीटिंग

नई दिल्ली: 2019 लोकसभा चुनाव के लिए विपक्ष पूरी तरह से सक्रीय मोड में है. एक ओर जहां विपक्षी पार्टियां सोशल मीडिया और रैलियों के ज़रिये मोदी सरकार के ख़िलाफ़ अभियान छेड़े हुए हैं वहीँ कूटनीति का भी सहारा लिया जा रहा है.

राजनीतिक गलियारों में फ़िलहाल चर्चा ये है कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव NDA में सेंध लगाने की कोशिश में हैं. और कुछ जानकारों की माने तो वो NDA में सेंध लगा भी चुके हैं. ख़बर ये है कि राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने राजद सुप्रीमो लालू यादव से मुलाक़ात की है. उपेन्द्र केंद्र की NDA सरकार में मंत्री हैं लेकिन ऐसा लग रहा है कि वो भाजपा से ख़ुश नहीं हैं.

राजद ने एक समाचार एजेंसी को इस बारे में बताया है कि ये मीटिंग 2019 के लोकसभा चुनावों को लेकर थी. RLSP के पास यूँ तो लोकसभा में तीन ही सीटें हैं लेकिन बिहार में पार्टी के जनाधार से विपक्ष को बड़ा फ़ायदा हो सकता है.

RLSP नेता नागमणि ने हाल ही में ये कहकर हलचल मचा दी कि बिहार का अगला मुख्यमंत्री उपेन्द्र कुशवाहा को होना चाहिए. उपेन्द्र कुछ इसी तरह की संभावनाएं तलाश रहे हैं और इस कोशिश में हैं कि इस तरह का कोई गटबंधन बने जो उन्हें बिहार राजनीति के शिखर तक उन्हें ले पाए.

राजनीति में लालू के दांव पेच से सभी वाकिफ़ हैं और वो अगर किसी से मीटिंग कर रहे हैं तो इसका अर्थ ये है कि उन्होंने सारी बातों को ठीक से समझ लिया होगा. ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि अगर RLSP अगर NDA से अलग होता है तो दूसरी पार्टियां भी NDA का दामन छोड़ सकती हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.