“कौवों की बारात में बगुला कैसे जाता?”

पटना: राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने एक बार फिर मुख्यमंत्री नितीश कुमार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. उन्होंने नितीश कुमार पर कटाक्ष करते हुए कहा,”नीतीश कुमार प्रधानमंत्री के सामने सरेंडर करते हुए हाथ जोड़कर गिड़गिड़ाते रहे लेकिन मोदी ने Royally ignore करते हुए कोई रिस्पांस नहीं दिया।”

पटना विश्विद्यालय के शताब्दी समारोह के मौक़े पर ये माना जा रहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विश्विद्यालय को केन्द्रीय विश्विद्यालय का दर्जा दिए जाने की घोषणा करेंगे. उन्होंने ऐसा नहीं किया. इतना ही नहीं मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने इसको लेकर उनसे अपील भी की लेकिन प्रधानमंत्री ने इस सवाल को टाल दिया.

इस बीच ये भी बात होने लगी कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव इस समारोह में क्यूँ नहीं बुलाया गया. पटना विश्विद्यालय के पूर्व अध्यक्ष लालू ने इस बात पर ट्वीट करते हुए कहा,”कौवों की बारात में बगुला कैसे जाता?”

वहीँ प्रधानमंत्री मोदी द्वारा शताब्दी समारोह के मौक़े पर दिया गया भाषण भी चर्चा का विषय बना हुआ है. उन्होंने समारोह के दौरान कहा कि वो पटना विश्विद्यालय के शताब्दी समारोह में आने वाले पहले पीएम् हैं. इस पर संजय यादव कहते हैं कि शताब्दी समारोह सौ साल में एक ही बार होता है और अभी विश्विद्यालय के सौ ही साल हुए हैं तो एक ही बार हो पायेगा.

इस ट्वीट को लालू प्रसाद यादव ने भी री-ट्वीट किया है. वहीँ पटना विश्विद्यालय को केन्द्रीय विश्विद्यालय ना बनाए जाने से जदयू के भी कुछ नेता नाराज़ हैं. कांग्रेस नेता अशोक चौधरी ने भी इस बात को लेकर ऐतराज़ किया. राजद नेताओं ने भी माना कि उन्हें भी लगा था कि प्रधानमंत्री अगर आ रहे हैं तो कोई बड़ी घोषणा करेंगे लेकिन ऐसा कुछ भी ना हो सका.

Leave a Reply

Your email address will not be published.