लालू का नीतीश पर कटाक्ष- “मूंह में राम, दिमाग़ में नाथूराम.. तभी तो बना पलटूराम”

पटना: राजद नेता तेजश्वी यादव ने गाँधी जयंती के मौक़े पर नीतीश कुमार पर निशाना साधा. उन्होंने ट्विटर के ज़रिये बिहार के मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा,”नीतीश जी ने गाँधी जी के हत्यारों से हाथ मिला कर सत्तासुख भोगते रहने का हठ कर ही लिया है तो कम से कम गाँधी जी के नाम को दुषित करना छोड़ दें।”

तेजश्वी ने कहा कि सत्ता में बने रहने के लिए नीतीश ने गाँधी जी के हत्यारों से हाथ मिला लिया है. उन्होंने कहा कि जो लो गाँधी जी के विचारों और आदर्शों का उपहास करते हैं उनको नीतीश मदद पहुँचा रहे हैं. उन्होंने कहा,”नीतीश जी अपनी सत्तालोलुपता की प्यास मिटाने के लिए गाँधी जी के हत्यारों,उनके विचारों और आदर्शों का उपहास करने वालों को मदद पहुँचा रहे हैं।”

उन्होंने इसके अतिरिक्त कहा कि नीतीश कुमार बिहार में कुरीति ख़त्म करने के लिए जो “स्वकेंद्रित” मार्ग अपना रहे हैं उसके समर्थन नहीं हैं वो. उन्होंने कहा,”हर बिहारवासी बिहार में हर कुरीति का अंत चाहता है पर कोई इसके लिए नीतीश कुमार जी वाले स्वकेन्द्रित मार्गों का समर्थक नहीं है।”

इसके अलावा उन्होंने गाँधी जयंती के अवसर पर गाँधी जी के भजन को याद किया,”ईश्वर- अल्लाह तेरो नाम, सबको सन्मति दे भगवान।आईये बापू और शास्त्री जी को याद करते हए नफ़रत और हिंसा को त्यागे। #GandhiJayanti”.

राजद सुप्रीमो लालू यादव ने गाँधी जयंती के मौक़े पर नीतीश पर कटाक्ष किया. उन्होंने ट्वीट किया,
“मुँह में राम, दिमाग में नाथूराम
तभी तो बना पलटूराम”

उन्होंने कहा,”पलटी मापने का कोई पैमाना और मापदंड होता तो पलटूराम के शॉर्प U-turns के आगे वह टूटकर चूर-चूर हो जाता।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.