नीतीश भाजपा को दंगा कराने क्यो दे रहे हैं? उनका कौन सा राज मोदी-शाह के हाथ में आ गया

March 28, 2018 by No Comments

पटना: हाल ही में हुए बिहार उपचुनाव में 2 सीटों पर भाजपा की हार हुई है। जिसके बाद बिहार के भागलपुर में हिंसा भड़कने के कारण दंगे हो गए। इसके बाद इस सांप्रदायिक उन्माद का असर राज्य के दूसरे जिलों में भी होने लगा है। इन दंगों की आग अब औरंगाबाद, मुंगेर तक आ पहुंची है। अब समस्तीपुर और मुंगेर में सांप्रदायिक तनाव की खबरे आ रही रही हैं। इन इलाकों में तनाव के बाद स्थिति तनाव पूर्ण है। उपद्रवी शहर में आग लगा रहे हैं। पूरे इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है ।

समस्तीपुर के रोसड़ा में दंगे और हिंसा की वजह से स्कूल कॉलेज बंद कर दिये गए हैं। राज्य सरकार की पुलिस जनता से अफवाहों पर ध्यान ना देने, शांति बनाए रखने और अनावश्यक घर बाहर ना निकलने की अपील कर रहा है। समस्तीपुर में रोसड़ा के गुदरी बाजार में मंगलवार को दुर्गा विसर्जन के दौरान दो समुदाय आमने सामने आ गए। दोनों गुटों में हुई झड़प में एसएसपी संतोष कुमार भी घायल हो गए। आगजनी और पत्थरबाजी की वजह से शहर तकरीबन 6 घंटे तक बंधक बना रहा। सड़क और रेल सेवा पूरी तरह से बंद रही। मुंगेर में भी दो गुटों में झड़प के बाद धारा 144 लगा दी गई है।

राज्य में एक के बाद एक जिले में बिगड़ रहे हालात के बाद विपक्ष में बैठी आरजेडी और कांग्रेस ने नीतीश सरकार पर सवाल उठाए हैं। इस मामले में आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव के ट्विटर हैंडल से भी बिहार उपचुनाव में बीजेपी की हार के बाद राज्य में भड़क रही हिंसा को लेकर नीतीश सरकार पर सवाल खड़े किये हैं।
लालू के ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया है की अररिया और जहानाबाद उपचुनाव के बाद, अररिया, जहानाबाद, दरभंगा, भागलपुर, मे दंगे हुए।
कल की खबर है समस्तीपुर और मुंगेर मे भी दंगे हुए ,अब मुझे समझ नहीं आ रहा नीतीश विवश होकर भाजपा को दंगा कराने क्यो दे रहे हैं? नीतीश का कौन सा राज मोदी शाह के हाथ में आ गया है जो नीतीश विवश है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *