लालू ने “विकास” पर किया कटाक्ष, “बदतमीज़ हुआ ‘पागल’ विकास”

पटना: राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने एक बार फिर मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों की आलोचना की है. इतना ही नहीं इस बार केंद्र सरकार की आर्थिक नीतियों के विरोध में चल रही सोशल मीडिया कैंपेन “विकास पागल हो गया है” का भी उन्होंने इस्तेमाल किया है.

ट्विटर के ज़रिये लालू ने कटाक्ष किया है,” अहंकार में बंधी ‘नोटबंदी’ हूँ, फनकारी से लाचार, बाज़ार में छाई ‘मंदी’ हूँ..GST की फाँस में फँसी ‘आस’ हूँ, बदतमीज़ हुआ पागल ‘विकास’ हूँ”.

लालू के कटाक्ष में नोटबंदी पर तो प्रहार है ही साथ ही बाज़ार में आयी मंदी के बारे में भी इशारा किया गया है. उन्होंने विकास के पागल होने से लेकर उसके बदतमीज़ होने तक की बात कही है.

गौरतलब है कि कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर विकास पागल हो गया है कैंपेन चलायी हुई है लेकिन जब गुजरात में चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब एक टिपण्णी की तो इसी कैंपेन को “बदतमीज़ विकास” के नाम से चलाया जाने लगा.

राजद सुप्रीमो इसके पहले भी लगातार भाजपा और केंद्र सरकार को सोशल मीडिया पर और उसके बाहर घेरते रहे हैं.

लालू ने दिवाली पर दिया ये सुझाव
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री ने दिवाली के शुभ अवसर पर कहा कि देशवासियों को कुम्हारों द्वारा बनाए गए दीयों का इस्तेमाल करना चाहिए जिससे के पर्यावरण भी ठीक रहे और रोज़गार भी मिले. उन्होंने कहा,”दिवाली पर कुम्हार भाइयो द्वारा निर्मित मिट्टी के दियों का प्रयोग करे। रोज़गार सृजन अलावा यह पर्यावरण के लिए हितकारी व समाज के लिए शुभकारी है.”

एक और जहां ये बहस चल रही है कि दिवाली पर पटाखे फोड़े जाएँ या नहीं, लालू का ये सुझाव गौर करने वाला है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.