मोदी जी को जय भोलेनाथ, हे महादेव बोलकर भगवान् को सम्मान देना चाहिए था: लालू यादव

पटना: राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने अपने चित-परिचित अंदाज़ में एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. उन्होंने सोशल मीडिया पर भाजपा नेता के एक बयान पर कटाक्ष किया है. उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि एक ही महादेव जी हैं तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी “जय केदार-जय केदार” का नारा इस तरह क्यूँ लगा रहे थे जैसे केदारनाथ उनके छोटे भाई हों.

इसके अलावा उन्होंने कहा कि मोदी जी, आपको जय भोलेनाथ, हे महादेव बोलकर भगवान को सम्मान देना चाहिए था. लालू ने ट्वीट किया,”बाबा केदार अपना पुनरुद्धार मेरे हाथो ही कराना चाहते थे- श्री मोदी जी आपकी माया अपरंपार है।भगवान भी अपना उद्धार आपके हाथो ही करवाना चाहते है”

उन्होंने कहा,”एक ही महादेव जी है न। पर मोदी केदारनाथ में “जय केदार-जय केदार” का नारा ऐसे बोल रहे थे, जैसे बाबा केदारनाथ उनके छोटे भाई हों.”

लालू यादव को भाजपा का धुर-विरोधी माना जाता है. लालू बार बार ये कह चुके हैं कि वो भाजपा को ख़त्म कर देंगे. वो अक्सर ये कहते रहे हैं कि वो किसी भी हालत में भाजपा से समझौता नहीं कर सकते. उन्होंने एक बयान में यहाँ तक कह दिया कि मिटटी में मिल जायेंगे लेकिन भाजपा से हाथ नहीं मिलायेंगे. 2019 लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा विरोधी दलों को लालू एकजुट करने में लगे हुए हैं. उनकी ये कोशिशें कामयाब होती भी लग रही हैं. उनके पक्ष में जहां शरद यादव जैसे नेता तो आ ही गए हैं, कुछ ऐसे नेता भी उनके संपर्क में हैं जो NDA में शामिल पार्टियों का हिस्सा हैं. ऐसा माना जा रहा है कि कांग्रेस के नेतृत्व में होने वाली इस विपक्षी एकता में लालू की सबसे महत्वपूर्ण भूमिका होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.