गुजरात वालों याद रखना 22 साल से अप्रैल फूल बना रहा है कमल का फूल, “सतर्क रहो, सावधान रहो, ख़ुश रहो”

December 8, 2017 by No Comments

गांधीनगर: गुजरात में 9 दिसंबर को पहले चरण में चुनाव होने वाले हैं। कल राज्य में चुनाव प्रचार के आखिरी दिन था। जबकि आज राजनीतिक दलों के नेता डोर-टू-डोर प्रचार कर रहे हैं। इसी बीच आरजेडी के प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने बीजेपी पर निशाना साध गुजरात की जनता को सतर्क रहने की सलाह दी है।
लालू ने ट्विटर पर लिखा है कि गुजरात वालों याद रखना, “कमल का फूल पूरे 5 साल अप्रैल फूल बनाता है”। गुजरात में तो विगत 22 वर्ष से बना रहा है। सतर्क रहो, सावधान रहो, ख़ुश रहो। गौरतलब है कि इस बार के गुजरात चुनाव में बीजेपी के मुकाबले कांग्रेस का पलड़ा भारी है।
लालू ने बीजेपी को राज्य में विकास के दावों पर भी घेरा था। लालू ने बीजेपी पर चुटकी लेते हुए लिखा था कि कहाँ है विकासवा? कोई ढूँढ कर लाओ रे!
क्यूंकि इस साल बीजेपी ने गुजरात की जनता को राज्य में कथित विकास के नाम झांसे में लेने की कोशिश की है। लेकिन इसी विकास के मुद्दे पर गुजरात के युवा नेता हार्दिक पटेल, जिग्नेश मेवानी और कांग्रेस ने बीजेपी को चौतरफा घेरा हुआ है। इसके साथ लालू यादव ने गुजरात चुनाव के चलते देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि गुजरात में बीजेपी और पीएम मोदी राम के नाम पर वोट मांग रहे हैं। क्यूंकि बीजेपी को पता लग गया है कि उन्हें इस बार लोगों के वोट नहीं मिलेंगे और वह राज्य में उन्हें करारी हार का सामना करना पड़ेगा। इसलिए पीएम मोदी राम के नाम पर वोट मांगने की कोशिश कर रहे हैं।
राम के नाम पर वोट मांगने का आरोप लगते हुए लालू पीएम मोदी को राजनीति के दशानन तक बता चुके हैं। उनका कहना है कि बीजेपी की करतूतों से राज्य की जनता तंग तो आ चुकी है. लेकिन अभी तक शांत बैठी है। अब गुजरात की जनता ही पीएम मोदी का राजनीतिक वध करेगी और बीजेपी वालों को सबक सिखाएगी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *