तानाशाह और तानाशाही को किया सलाम नहीं, लालू इंसान पैदा हुआ है कौनो गुलाम नहीं..

January 19, 2018 by No Comments

बिहार: चारा घोटाले के एक मामले में साढ़े तीन साल जेल की सजा पा चुके आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव फिलहाल रांची की बिरसा मुंडा जेल में बंद हैं और उनके जमानत के लिए हाई कोर्ट में अर्जी भी दाखिल की जा चुकी है। चारा घोटाले में आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, जगदीश शर्मा और आरके राणा आज सीबीआई के विशेष न्यायाधीश प्रदीप कुमार की अदालत में पेश हुए।
लेकिन रांची हाईकोर्ट में जज के छुट्टी पर जाने के कारण लालू यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई टल गई है। इस मामले पर दूसरे बेंच ने भी सुनवाई करने से इंकार करते हुए सक्षम बेंच में ही सुनवाई का निर्देश दिया है। इसके बाद लालू यादव ने सोशल मीडिया साइट ट्विटर के जरिये केंद्र में सत्तारूढ़ मोदी सरकार पर निशाना साधा है।

लालू ने मोदी सरकार पर तानाशाही का आरोप लगाते हुए उनके सामने न सिर न झुकाने की बात कही है। लालू के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट में कहा गया है, ‘तानाशाह और तानाशाही को किया सलाम नहीं लालू इंसान पैदा हुआ है कौनो गुलाम नहीं।’

गौरतलब है की जेल में जाने के बाद लालू यादव के ट्विटर हैंडल से किए जाने वाले दिलचस्प ट्वीट के जरिये अक्सर मोदी सरकार को निशाने पर लिया जा रहा है। इससे पहले लालू ने अपनी लड़ाई जारी रखने की बात कहते हुए लिखा, ‘साथ हर बिहारी है अकेला सब पर भारी है सच की रक्षा करने को लालू का संघर्ष जारी है। मरते दम तक सामाजिक न्याय की लड़ाई लड़ता रहूंगा। जगदेव बाबू ने गोली खाई, हम जेल जाते रहते है लेकिन मैं झुकूंगा नहीं। लड़ते-लड़ते मर जाऊंगा लेकिन मनुवादियों को हराऊंगा।’

तीन दिन पहले उन्होंने ये कबीर के दोहों के जरिए बीजेपी सरकार पर तंज कसते हुए ट्वीट किया था कि “कबीरा जब हम पैदा हुए, जग हंसे हम रोये। ऐसी करनी कर चलो, हम हंसे जग रोये।”

[get_Network_Id]

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *