बटन कोई भी दबाओ तो वोट कमल पर ही क्यों जाता है? सोच कर सोचों और समझों..

November 23, 2017 by No Comments

कानपुर:  उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव के चलते कानपुर में ईवीएम के साथ गड़बड़ी का मामला सामने आया है। इलाके के जाजमऊ के सेंट जोसफ स्कूल में बने पोलिंग बूथ पर ये कहते हुए लोगों ने हंगामा किया कि किसी भी उम्मीदवार को वोट करो, तो वोट बीजेपी को जा रहा है।
जिसके चलते लोगों ने इसकी शिकायत पोलिंग बूथ पर मौजूद अधिकारियों से की। जिसके साथ वोटिंग कुछ देर के लिए रोक दी गई।

उस ईवीएम को सील करने के बाद नई ईवीएम से वोटिंग शुरू करवाई गई। वोट डालने आये वोटर ने बताया कि हम वोट भाजपा को नहीं भी डाला, लेकिन फिर भी वह कमल के फूल को ही वोट डाल रहा था। जिसके बाद अधिकारी शिवराम ने खुद जाकर चेक किया और उसमे सामने आया कि बटन कोई भी दबाया, लेकिन वोट कमल पर ही जा रहा है।
इसके पहले यहाँ के कोतवाली इलाके के मनीराम बगिया के बंबईया हाता में बने पोलिंग बूथ पर वोटिंग दौरान लोगों ने वोटिंग का गड़बड़ी होने को लेकर हंगामा किया था। वोटर्स का कहना था कि यहाँ पर किसी भी पार्टी को वोट डालने पर भी उनका वोट भाजपा को ही जा रहा है। कानपुर की तरह ही मेरठ में भी निकाय चुनाव में ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायत की गई।
इस मामले में आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने भाजपा पर कटाक्ष किया है। लालू ने सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर ट्वीट कर ईवीएम में कमल के फूल पर वोट पड़ने पर कहा कि बटन कोई भी दबाओ तो वोट कमल पर ही क्यों जाता है? किसी और पर कभी क्यों नहीं जाता? सोच कर सोचों और समझों?

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *