लालू के परिवार को किसकी लगी नज़र, 5 महीने में ही तेज प्रताप और ऐश्वर्या…

November 2, 2018 by No Comments

पटना : राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद यादव के परिवार एकबार फिर से संकट के दौर से गुजरता दिख रहा है। लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे व पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव अपनी पत्नी ऐश्वर्या राय से अलग होना चाहते हैं। तेजप्रताप यादव शादी के पांच महीने बाद ही अपनी पत्‍नी ऐश्‍वर्या के साथ तलाक लेना चाहते हैं. तेजप्रताप यादव ने पटना सिविल कोर्ट में तलाक की याचिका दायर कर दी है. तेज प्रताप ने याचिका में कहा है कि वह ऐश्‍वर्या के साथ नहीं रहना नहीं चाहते हैं.जानकारी के अनुसार, लालू यादव के घर में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. 

बता दे ऐश्वर्या राय पूर्व मंत्री चंद्रिका राय की बेटी हैं। दोनों की शादी इस साल 12 मई को पटना में धूमधाम से हुई थी। दोनों की शादी में देश की जानी-मानी राजनीतिक हस्तियां शामिल हुई थीं। पहले दोनों भाइयों के बीच आई लड़ाई की खबरों के बीच अब बताया जा रहा है कि तेजप्रताप यादव ने अपनी पत्‍नी ऐश्‍वर्या राय से अलग होने का मन बना लिया है. इसके लिए उन्होंने सिविल कोर्ट में तलाक की याचिका दायर कर दी है. तेज प्रताप यादव 13 (1) (1a) हिंदू मैरिज एक्‍ट के तहत तलाक के लिए अर्जी दे दी है.मिली जानकारी के मुताबिक, कोर्ट ने तेजप्रताप यादव की तलाक की अर्जी मंजूर कर ली है. तलाक की अर्जी का केस नम्बर 1208 है. कोर्ट ने मामले की सुनवाई के लिए 29 नवम्बर की तारीख तय की है. कोर्ट 29 नवम्बर को तेजप्रताप की तलाक की अर्जी पर सुनवाई करेगा

तेजप्रताप ने याचिका में ऐश्वर्या पर प्रताडऩा का आरोप लगाया है और कहा है कि अब वह साथ नहीं रहना चाहते हैं। तलाक की अर्जी देने के बाद तेजप्रताप, लालू प्रसाद से मुलाकात के लिए रांची रवाना हो गए. लालू अभी रांची स्थित रिम्स में इलाज करा रहे हैं। दिल्ली विश्वविद्यालय से मैनेजमेंट की पढ़ाई पूरी कर चुकीं ऐश्वर्या राय को तेजप्रताप की मां राबड़ी देवी और बड़ी बहन मीसा भारती ने अपनी पसंद से घर की बहू बनाने की रजामंदी दी थी। लालू प्रसाद तब चारा घोटाले के मामले में रांची जेल में बंद थे। राबड़ी की पसंद पर बाद में उन्होंने भी रजामंदी दे दी थी। पटना व्यवहार न्यायालय ने तेजप्रताप की तलाक की अर्जी स्वीकार कर ली है। इस मामले में दायर वाद संख्या 1208/18 की सुनवाई प्रिंसिपल जज करेंगे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *