लॉस वेगास गोलीबारी में 58 लोगों की हत्या, 400 के क़रीब घायल… तो इसे आतंकी घटना क्यूँ नहीं कहा जा रहा?

अमेरिका के लास वेगास शहर में एक व्यक्ति द्वारा की गयी गोलीबारी में 58 लोगों के मारे जाने की ख़बर है. इस अप्रत्याशित हमले में 400 से अधिक लोगों के घायल होने की भी ख़बर है. अमरीका के इतिहास में इस गोलीबारी को सबसे भयानक माना जा रहा है.

पुलिस ने इसके बारे में जानकारी देते हुए बताया है कि हमला करने वाले की पहचान हो गयी है. 64 वर्षीय स्टीफन पैडॉक ने 58 मासूम लोगों को मौत के घात उतार दिया है. बताया गया है कि वह नेवाडा का निवासी है. पुलिस को उसका शव मिला है. इससे पहले मैंडले बे की 32वीं मंजिल से गोलीबारी की रिपोर्टों पर स्वैट की एक टीम ने कार्रवाई की. यह होटल कसिनो संगीत समारोह स्थल के बगल में था.

इस घटना की पूरे विश्व में निंदा की जा रही है. FBI ने एक बयान जारी कर कहा है कि बंदूकधारी का अन्तराष्ट्रीय आतंकवादी संघठनों से कोई नाता नहीं पता चला है.

आम लोगों ने सोशल मीडिया पर ये सवाल उठाया है कि इस घटना को आतंकवादी घटना का नाम क्यूँ नहीं दिया जा रहा. कुछ लोगों का मानना है कि क्यूंकि इसमें कोई मुस्लिम समुदाय का व्यक्ति नहीं शामिल है इसलिए इसे जानबूझकर आतंकी घटना नहीं माना जाएगा.

कुछ अन्य ख़बरें, एक नज़र में..
1. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को अमेठी में दौरा करने की अनुमति दे दी गयी है. प्रशासन ने कांग्रेस उपाध्यक्ष के दौरे को कुछ रोज़ आगे बढ़ाए जाने के लिए पार्टी को पत्र लिखा था. इस बारे में प्रशासन की कई नेताओं ने निंदा की थी.
2. बॉलीवुड गायक आदित्य नारायण ने इंडिगो एयरलाइन्स के स्टाफ़ के साथ कथित रूप से बदसलूकी की. उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है जिसमें वो इंडिगो स्टाफ़ के साथ अभद्र भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं.

3. जुड़वाँ-2 ने शुक्रवार, शनिवार और रविवार को लगातार शानदार व्यापार किया है.इस फ़िल्म ने रविवार को 20 करोड़ से अधिक कमाई की है, कुछ इसी तरह का हाल शनिवार को भी रहा है. शुक्रवार को फ़िल्म ने 16 करोड़ 10 लाख की कमाई की थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.