लेबनान ने अमरीका को दिया सीधा जवाब- इजराइल की नहीं मानेंगे ..

February 15, 2018 by No Comments

लेबनान के राष्ट्रपति मिचेल ओउन ने साफ़ कर दिया है कि वो इजराइल के आगे झुकने वाला नहीं है. उन्होंने अमरीकी सेक्रेटरी ऑफ़ स्टेट रेक्स टिलरसन से कहा है कि लेबनान अन्तराष्ट्रीय मानकों के आधार पर बनाए गए बॉर्डर को मानता है और इजराइल का कोई भी दावा विवादित ज़मीन पर ग़लत है. उन्होंने कहा कि लेबनान के पानी पर भी इजराइल का दावा ग़लत है.

कुछ अन्य ख़बरें, एक नज़र में
1. आज मशहूर उर्दू शाइर मिर्ज़ा ग़ालिब की पुन्य तिथि है. ग़ालिब का नाम उर्दू के सबसे मक़बूल शाइरों में शुमार किया जाता है. उनके चाहने वाले हिन्दुस्तान, पकिस्तान में तो हैं ही, पूरी दुनिया में भी हैं. उनका देहांत 15 फ़रवरी 1869 को हुआ था. उनका जन्म 27 दिसम्बर,1797 को हुआ था. उनका दीवान आज भी लगभग हर उर्दू शाइरी के शौक़ीन के यहाँ पाया जाता है. आज भी ग़ालिब सबसे अधिक मशहूर शा’इर हैं.
2.जम्मू और कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती ने आज अजमेर शरीफ़ दरगाह में हाज़िरी लगायी. उन्होंने इस मौक़े पर कहा कि वो जम्मू और कश्मीर में शान्ति की बहाली की दुआ करने के लिए यहाँ आई हैं.
3. इरानी राष्ट्रपति हसन रूहानी तीन दिन के दौरे पर भारत पहुंचे हैं. वो हैदराबाद में जुमे की नमाज़ के बाद स्पीच देंगे. इस दौरे पर अहम् दस्तावेज पर दस्तख़त किये जाने की उम्मीद है.
4. एसिड अटैक सर्वाइवर रानी की कल अपने मंगेतर सरोज से मंगनी हो गयी. लखनऊ के शीरोज़ कैफ़े में हुए इस प्रेम-मिलन को लोगों ने ख़ूब सराहा.वैलेंटाइन डे के मौक़े को इस एक पल ने और ख़ास बना दिया.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *