सऊदी अरब में पहली बार कॉन्सर्ट में महिला सिंगर ने किया परफॉर्म, कहा- मेरे लिए ये गर्व की बात

December 10, 2017 by No Comments

रियाद: सऊदी अरब की राजधानी रियाद में पहली बार महिल सिंगर का कॉन्सर्ट हुआ है। लेबनान की सिंगर हीबा तवाजी ने रियाद के किंग फहद कल्चरल सेंटर में हुए एक कॉन्सर्ट में हिस्सा लिया और यहाँ परफॉर्म किया। गौरतलब है कि सऊदी अरब में क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के शक्तिशाली होने के साथ देश में बदलाव की हवा बह रही है।

यहाँ पर बीते कुछ वक़्त में महिलाओं के लिए काफी बदलाव हो रहे हैं। जोकि महिलाओं के पक्ष में है। इससे पहले सऊदी अरब में कॉन्सर्ट की इजाजत नहीं दी जाती थी। लेकिन क्राउन प्रिंस मोहम्म बिन सलमान द्वारा किये जा बदलावों में एक ये भी शामिल हो गया है। उन्होंने पहली बार लाइव कॉन्सर्ट की इजाजत दी गई है, जिसमें महिला सिंगर ने दर्शकों का दिल जीता।

इस कॉन्सर्ट में लगभग 3000 दर्शक शामिल हुए थे। हीबा के गानों का कॉन्सर्ट में पहुंचे पुरषों और महिलाओं ने काफी आनंद लिया।
इस मौके पर सिंगर हीबा ने बताया कि वह पहली बार सऊदी अरब आई हैं। यहाँ पर उनका बहुत ही गर्मजोशी से स्वागत हुआ। उनको लोगों से बहुत से प्यार मिला है। हीबा ने कहा कि वह बहुत ही सम्मानित महसूस कर रही है और ये उनकी जिन्दगी का बहुत ही गर्व भरा पल है।

इसके साथ सऊदी सरकार की तारीफ़ में उन्होंने कहा की देश में अब खुलापन बहुत ही सकारात्मक तरीके से लिया जा रहा है। यहां पर विशेष रूप से महिलाओं के संबंध में अब सकरात्मक फैसले लिए जा रहे है। जो उनके बढ़ते अधिकारों काे दर्शाता है। उन्होंने बताया कि यह कार्यक्रम जनरल एंटरटेनमेंट अथॉरिटी के सहयोग से किया जा रहा है।
इसके साथ हीबा इंटरनेशनल लेवल पर ऐसी पहली महिला भी बन गई हैं। जिन्होंने सऊदी अरब में कॉन्सर्ट किया है। इस कॉन्सर्ट में पहुंची महिलायें काफी खुश नजर आई। उनके मुताबिक ये अरब देश की महिलाओं के मनोबल के लिए बहुत ही अच्छा फैसला है। आपको बता दें की सऊदी अरब अब अपनी अर्थव्यवस्था में विविधता लाने के लिए टूरिज्म और मनोरंजन सेक्टर में नयापन ला रहा है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *