लेफ़्ट की आलोचना करते हुए आदित्यनाथ कर गए ये ग़लती..

कन्नूर: भाजपा की जनरक्षा यात्रा में आज भाग लेते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लेफ़्ट की आलोचना की. पर इस आलोचना करने में उनसे एक ग़लती भी हो गयी. उन्होंने कम्युनिस्ट सरकारों की आलोचना करते हुए ये कह दिया कि केरल, पश्चिम बंगाल और त्रिपुरा में स्थित साम्यवादी सरकारों के लिए ये एक आईने की तरह है.

भाजपा का कहना है कि ये यात्रा राजनीतिक हिंसा के ख़िलाफ़ है. आदित्यनाथ ने इस बारे में कहा कि लोकतंत्र में राजनीतिक हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है.

ANI समाचार एजेंसी में छपी ख़बर के मुताबिक़ आदित्यनाथ ने तीनों राज्यों की कम्युनिस्ट सरकारों की आलोचना की जबकि पश्चिम बंगाल में कम्युनिस्ट सरकार है ही नहीं. फ़िलहाल पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की सरकार है और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हैं.

15 दिन तक चलने वाली इस यात्रा को 2019 लोकसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है. भाजपा नेता चाहते हैं कि किसी भी तरह से केरल में भाजपा अपना खाता खोल सके.

सीपीएम ने इस यात्रा पर कटाक्ष करते हुए ट्वीट किया है कि योगी आदित्यनाथ को चाहिए कि वो केरल के अस्पतालों का भी दौरा करें जिससे उन्हें ये मालूम चल जाए के अस्पतालों का संचालन कैसे होता है.

सीताराम येचुरी ने भी भाजपा की इस यात्रा पर कटाक्ष किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.