लोकसभा चुनाव से पहले बाहुबली की शरण में योगी आदित्यनाथ?

October 22, 2018 by No Comments

उत्तर प्रदेश की राजनीति में दबंग छवि के विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया का भारतीय जनता पार्टी के प्रति प्रेम बढ़ रहा है। राजनाथ सिंह की सरकार में प्रदेश में मंत्री रहे रघुराज प्रताप सिंह ने आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से दिन में उनके कार्यालय में भेंट की। 

आपको बता दे सोमवार देर शाम रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके आवास पर मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच करीब 20 मिनट की मुलाकात हुई। मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद पांच कालिदास मार्ग से राजा भैया मीडिया के कैमरों से बचकर चुपचाप निकल गये। सीएम योगी और राजा भैया की मुलाकात के कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं। इन दिनों अपने नये राजनीतिक दल के गठन को लेकर राजा भैया सुर्खियों में हैं।

सूत्रों का कहना है कि इस पर मिले सकारात्मक जवाब के बाद ही राजा भैया ने अपने नजदीकी लोगों से इसे लेकर मंथन शुरू किया और अब तमाम चर्चाओं के बाद दल का नाम भी तय किया गया है। कहा जा रहा है कि राजा भैया आगामी 30 नवंबर को एक बड़े समारोह में अपनी नई पार्टी का ऐलान करेंगे। यह तारीख इसलिए भी चुनी गई है, क्योंकि राजा भैया 30 नवंबर को अपने राजनीतिक जीवन के 25 साल पूरे करने जा रहे हैं। कहा जा रहा है कि राजा भैया 2019 के चुनाव मे अपने राजनीतिक दल के उम्मीदवारों को चुनाव लड़ाएंगे और इससे पहले सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली जाएंगी। 

राजा भैया ने 1993 में पहली बार राजनीति में कदम रखते हुए कुडा से बतौर निर्दलीय विधायक जीत हासिल की थी। तब से वह लगातार यहां से जीत हासिल करते आ रहे हैं। इस साल 2018 में राजा भैया अपने राजनीतिक सफर के 25 साल पूरे कर रहे हैं। यानी विधाय बनने की वह सिल्वर जुबली  (रजत जयंती)  मना रहे हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि इस मौके पर वह कुछ बड़ा ऐलान कर सकते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *