लन्दन में अंडरग्राउंड ट्रेन में धमाका; पढ़िए कुछ और ख़बरें एक नज़र में..

1. लन्दन शहर में एक अंडरग्राउंड ट्रेन में धमाका हुआ है. इस धमाके में एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए हैं. अथॉरिटीज़ इसे एक “आतंकवादी” घटना की तरह देख रही हैं. फिलहाल तलाशी अभियान चल रहा है.

2. सीपीएम ने रिताब्राता बनर्जी को पार्टी से बाहर कर दिया है. इसका कारण पार्टी ने उनके 11 सितम्बर को दिए इंटरव्यू को बताया है. पार्टी ने कहा है कि 11 तारीख़ को दिए इंटरव्यू में उन्होंने पार्टी की इमेज को ख़राब करने की कोशिश की और इस वजह से उनकी प्राइमरी मेम्बरशिप वापस ले लि गयी है.

3. गुरमीत सिंह राम रहीम का साथी दिलावर सिंह इंसान को कल पुलिस ने गिरफ़्तार किया था. उन्हें आज 7 दिन की हिरासत में भेज दिया गया है.

4. नई दिल्ली में ITBP जवानों के साथ गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज “स्वच्छता ही सेवा मिशन” के तहत “श्रमदान” किया.

5. हरियाणा सरकार ने 7 साल के बच्चे प्रद्युमन की हत्या का केस सीबीआई को सौंप दिया है. रयान इंटरनेशनल स्कूल में छात्र की हत्या के बाद स्कूल के ख़िलाफ़ लगातार प्रदर्शन हो रहे थे. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने स्कूल का प्रबंधन भी तीन महीने के लिए सरकार के पास कर लिया है. खट्टर सरकार के इस फ़ैसले से प्रद्युमन के पिता संतुष्ट नज़र आये.

6. डायना पेंटी और फ़रहान अख्तर की बहुप्रतीक्षित फ़िल्म लखनऊ सेंट्रल आज रिलीज़ हो गयी. इस फ़िल्म को देख कर आये दर्शकों ने सोशल मीडिया पर फ़िल्म की तारीफ़ की.

7. रोहिंग्या मुद्दे पर बंगलादेशी प्रधानमंत्री शेख़ हसीना संयुक्त राष्ट्र की जनरल असेंबली में प्रस्ताव पेश करेंगी. सूत्रों के मुताबिक़ इसके ज़रिये वो कोफ़ी अन्नान कमीशन की सिफारिशों को लागू करवाने की बात करेंगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.