भारतीय छात्र संसद में भाग लेने के लिए लखनऊ से रवाना हुए LU के छात्र नेता

January 17, 2018 by No Comments

लखनऊ: लखनऊ विश्विद्यालय के छात्र नेता रोहित कश्यप और हरिभान यादव भारतीय छात्र संसद में भाग लेने के लिए पुणे जा रहे हैं. वो आज यहाँ से रवाना हो गए. भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) के राष्ट्रीय संयोजक व केकेसी कालेज के छात्र नेता रोहित कश्यप व क्रांतिकारी छात्र सभा के संयोजक व लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्र नेता हरिभान यादव आज भारतीय छात्र संसद में भाग लेने के लिए पुणे रवाना हुए कश्यप ने बताया कि भारतीय छात्र संसद एमआईटी स्कूल ऑफ गवर्नमेंट, पुणे में आयोजित हो रही है ।

तीन दिवसीय संसद सत्र में ट्रिपल तलाक, भारतीय राजनीति में जातिवाद, सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) जैसे तात्कालिक मुद्दों के साथ-साथ 100 वर्ष महात्मा गांधी के ‘सत्याग्रह’ पर भी चर्चा होगी । भारतीय छात्र संसद 19 से 21 जनवरी तक चलेगी जिसमें देशभर के छात्र नेताओं के अलावा अंतर्राष्ट्रीय नेता, देश के अनेक बड़े नेता, देश व राज्य के मंत्रीगण आदि भाग लेंगे ।

हरिभान यादव ने बताया कि छात्र संसद में भाग लेना गौरव की बात है इसके अतिरिक्त इस तरह के आयोजन से छात्रों के मुद्दों को राष्ट्रीय मंच तक पहुँचाया जाएगा तथा इससे छात्र एकता को भी बल मिलेगा.
[get_Network_Id]

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *