योगी राज में अप-राधी बेख़ौफ़? छात्र पर हुए जानलेवा हमले से राजधानी में सनसनी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में अप-राध रुकने का नाम नही ले रहा है । ताजा मामला लखनऊ के गुडंबा में बीती शुक्रवार रात तिलक समारोह की है जिसमे एक छात्र पर हुए हमले से पूरे शहर में सनसनी फैल गई। खबरों के मुताबिक दो पक्ष में झगड़े के बाद ताबड़तोड़ गो-लियां चलीं जिसमें छह लोगों के घा-यल होने की सूचना है। हालांकि, मौके पर पहुंची पुलिस ने तीन युवकों को ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया है। एक के पेट में गो-ली लगी है। उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। हमलावरों की तलाश में देर रात तक पुलिस की टीमें दबिश देती रहीं।

वारदात की सूचना के बाद अपर पुलिस अधीक्षक ट्रांस गोमती हरेंद्र कुमार, क्षेत्राधिकारी गाजीपुर व सहायक पुलिस अधीक्षक अमित कुमार मौके पर पहुंचे। अपर पुलिस अधीक्षक ट्रांस गोमती ने बताया कि सहारा एस्टेट में पानी की टंकी के पार्क के पास गुडंबा सेक्टर एच निवासी बजरंग राजपूत का तिलक समारोह था। समारोह में रिटायर्ड क्षेत्राधिकारी का बेटा और इलाके का शातिर अप-राधी अभिषेक सिंह उर्फ बाबू सिंह दो कार से अपने दोस्त पवन सिंह उर्फ लकी, बबलू व छ-सात अन्य युवकों के साथ आया था। शुभम और उसके मित्र को भी समारोह में निमंत्रण दिया गया था। 

बाबू सिंह और उसके साथियों ने छात्र शुभम और उसके साथियों पर तमंचे और पिस्ट-लों से फाय-रिंग कर दी। जिससे समारोह में चीख-पुकार मच गई। लोग इधर-उधर भागने लगे। पीड़ित छात्र शुभम सिंह के मुताबिक ,’मैं अपने मित्रों के साथ तिलक कार्यक्रम में गया था , अचानक अभिषेक सिंह ‘बाबू’ और अतुल सिंह ‘बॉबी’ अपने दर्जनों लड़को को लेकर किसी पुरानी रंजिश को लेकर मेरे ऊपर हम-ला शुरू कर दिये, और जान से मा-रने की नीयत से ताबड़तोड़ गो-लियां चलाना शुरू कर दिया, जिसमें मेरे पैर में एक गो-ली लग गयी, मैंने किसी तरीके से भाग कर अपनी जान बचाई’।

पीड़ित छात्र शुभम ने अस्पताल में मीडिया को बताया कि , ‘अतुल सिंह ‘बॉबी’ जिसको सरकारी गन-र मिला है वह मुक़दमे को वापस लेने के लिए, अब मेरे परिजनों और मेरे रिश्तेदारों को जान से मा-रने की धमकी दे रहा है कि, जो लोग भी तुम्हारी पैरवी करेंगे मैं सबके ऊपर मुक़दमे करवा दूँगा’.उल्लेखनीय है कि लख़नऊ के आलमबाग में हुए गोली कांड समेत दर्जनों आप-राधिक मामलों में अतुल सिंह ‘बॉबी’ का नाम वांछित है। हालॉकि घटनास्थल से पुलिस को अलग-अलग बोर के असलहों के खोखे मिले हैं जिन्हें जांच के लिए सुरक्षित रख लिया गया है। क्षेत्राधिकारी ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज से बाबू सिंह और उसके साथियों की पहचान हो गई है। बाकी हम-लावरों की पहचान कराई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.