लखनऊ मेयर चुनाव: कांग्रेस प्रत्याशी को मिल रहा है भारी समर्थन

लखनऊ: नगर निगम चुनाव को लेकर अब उत्तर प्रदेश में गहमागहमी तेज़ होती जा रही है. राजधानी लखनऊ में सभी दल अपने अपने प्रत्याशियों के लिए वोट मांग रहे हैं. कांग्रेस की मेयर प्रत्याशी प्रेमा अवस्थी के समर्थन में भी चुनाव प्रचार ज़ोरों पर चल रहा है. जानकीपुरम द्वितीय वार्ड में कांग्रेस प्रत्याशी को भारी समर्थन मिला. इस प्रचार अभियान में नौजवानों के अलावा महिलाओं ने तो बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया ही साथ ही बूढ़े और बच्चे भी ख़ूब नज़र आये.

प्रेमा अवस्थी को मिल रहे समर्थन से कांग्रेसी कार्यकर्ताओं में जोश नज़र आ रहा है.यूथ कांग्रेस लखनऊ के लोकसभा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा,”लखनऊ नगर निगम के मेयर चुनाव के लिये काँग्रेस पार्टी की मेयर प्रत्याशी श्रीमती प्रेमा अवस्थी जी को लखनऊ की जनता का जो अभूतपूर्व समर्थन मिल रहा है, उससे साफ जाहिर होता है कि लखनऊ की जनता अब परिवर्तन परिवर्तन चाहती है और ये परिवर्तन वह काँग्रेस के रूप में देखने चाहती है.”

इस मौके पर प्रदेश महामंत्री प्रमोद सिंह लविवि के पूर्व महामंत्री संजय सिंह, विशाल सिंह राजपूत, शैलेश शुक्ल “शैलू” आकाश भदौरिया सहित सैंकड़ो कार्यकर्ता व आम जनता मौजूद रही है.

जिस तरह से कांग्रेस पार्टी को समर्थन मिल रहा है उससे भाजपा के लिए मुश्किलें मानी जा रही हैं. भाजपा के ख़िलाफ़ एक माहौल भी लगातार देखने को मिल रहा है. नोटबंदी और GST जैसे राष्ट्रीय स्तर के मुद्दे भी इन चुनावों में चर्चा में हैं. पहले की तुलना में इस बार नगर निगम चुनाव को पार्टियां ज़्यादा संजीदगी से ले रही हैं. इसको लेकर सत्ताधारी भाजपा से लोगों की नाराज़गी सपा और कांग्रेस को फ़ायदा पहुंचा सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.