लखनऊ विश्विद्यालय में SFI ने चलाया #StandWithBHU हस्ताक्षर अभियान

लखनऊ: बनारस हिन्दू विध्विद्यालय में छात्र-छात्राओं पर हुए लाठीचार्ज के विरोध में आज लखनऊ विश्विद्यालय में हस्ताक्षर अभियान चलाया गया. इस अभियान में विश्विद्यालय के छात्रों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया. सीपीएम की स्टूडेंट विंग स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ़ इंडिया द्वारा चलाये गए इस अभियान को विश्विद्यालय के प्रोफेसर्स ने भी सराहा. पोलिटिकल साइंस विभाग की प्रोफेसर मनुका खन्ना ने भी BHU के छात्रों के समर्थन में हस्ताक्षर किया.

SFI की ओर से वैभव सिंह देव यादव ने हमसे बात की. उन्होंने कहा कि महिलाओं के साथ छेड़खानी का विरोध करने के बाद जो छात्रों के साथ BHU में हुआ है वह शर्मनाक है. उन्होंने कहा,”लड़के तो चलिए प्रदर्शन करते में कुछ ऐसा कर भी देते हैं कि पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़े लेकिन लड़कियाँ ऐसा कुछ नहीं करतीं.. ऐसे में उन पर लाठीचार्ज किया जाना शर्मनाक है”.

वैभव ने कहा कि महिला सुरक्षा को लेकर सरकार को काम करना चाहिए लेकिन चाहे कोई सरकार हो वो इस ओर ध्यान नहीं देते और भाजपा सरकार तो छात्राओं पर लाठियां चलवा रही है. उन्होंने कहा कि हम लखनऊ विश्विद्यालय में भी मांग करेंगे कि वीमेन सेल को सुचारू ढंग से चलाया जाए. BHU के सवाल पर उन्होंने कहा,”BHU की छात्राओं और छात्रों को पूरा समर्थन है..अगर ज़रुरत पड़ी तो वाराणसी भी जायेंगे”.

हस्ताक्षर करने वाले छात्रों ने पुलिसिया कार्यवाही की निंदा की. इस अभियान में कुछ कर्मचारियों ने भी विश्विद्यालाय छात्रों का समर्थन किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.