लखनऊ विश्विद्यालय प्रशासन झुका: प्रदर्शन कर रही छात्राओं को मिलेगा हॉस्टल, छात्र नेत्री ने बताया “बड़ी जीत”

August 2, 2017 by No Comments

लखनऊ: लखनऊ विश्विद्यालय में हॉस्टल को लेकर चल रहे घमासान में जहां पुरुष छात्रों को लेकर कोई समाधान नहीं निकल पाया है वहीँ छात्राओं को लेकर इसमें हल निकल आया है. प्रशासन ने छात्राओं को हॉस्टल देने सम्बन्धी सभी मांगो को मान लिया है. विश्विद्यालय की छात्रा और नेत्री पूजा शुक्ला ने इस बारे में कहा कि छात्राओ के आंदोलन की जीत,सभी प्रदर्शन कर रही छात्रों को होस्टल मिला।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को काले झंडे दिखाने वाले ग्रुप में शामिल रहीं पूजा ने कहा कि छात्रों के हॉस्टल नरेंद्र देव छात्रवास के लिए संघर्ष जारी रहेगा.

इसके पहले प्रशासन ने छात्राओं पर दबाव डालने की कोशिश की. कई छात्राओं का आरोप है कि प्रशासन ने उनसे बदतमीज़ी से बात की. इस बारे में पूजा ने एक फेसबुक पोस्ट के ज़रिये कहा,”छात्राओ को डरा कर बोला जा रहा है कि मीडिया के सामने बोलो तुमको कोई दिक्कत नही है औऱ पूजा शुक्ला के खिलाफ झूठी गवाही दो अन्यथा हम तुमको होस्टल नही देंगे। छात्राओ के भविष्य को बर्बाद किया जा रहा है ।”

आचार्य नरेंद्र देव छात्रावास के लिए भी प्रदर्शन
कल देर रात छात्रों के प्रदर्शन पर पुलिस ने लाठियां बरसायीं और प्रदर्शन कर रहे छात्रों को हिरासत में ले लिया. हिरासत में लिए गए छात्रों में समाजवादी छात्रसभा के प्रदेश अध्यक्ष दिग्विजय सिंह”देव”, माधुर्य सिंह “मधुर, मनीष सिंह, विपुल बालियान, अर्जुन सिंह, राहुल द्विवेदी, ऋषभ तिवारी और अम्रत मिश्रा के नाम शामिल हैं. इन छात्रों को 12 घंटे से अधिक हिरासत में रख कर आज छोड़ दिया गया. आचार्य नरेंद्र देव छात्रावास के सम्बन्ध में अभी कोई हल नहीं निकल पाया है.

रात में छात्रों पर लाठीचार्ज और गिरफ्तारी

हॉस्टल

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *