जानिये क्यूँ चल रहा है लखनऊ में “भाजपा भगाओ, रोज़गार बचाओ” अभियान

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में नगर निगम चुनाव का दौर है. हर पार्टी अपने अपने प्रत्याशी के लिए प्रचार अभियान में लगी है तो प्रत्याशी भी इस कोशिश में हैं कि किसी तरह चुनाव को अपने पक्ष में किया जाए. जहां राजनीतिक पार्टियाँ अपना अभियान चलाये हैं वहीँ युवाओं का एक समूह ऐसा अभियान चला रहा है जो सत्ताधारी भाजपा के प्रत्याशियों के लिए सिरदर्द हो रहा है. ये है “भाजपा भगाओ, रोज़गार बचाओ” अभियान.

इस अभियान के तहत ये लोग अलग-अलग वार्ड में जाकर अपील कर रहे हैं कि भाजपा के ख़िलाफ़ जो सबसे मज़बूत प्रत्याशी हो उसे वोट दें. इनका कहना है कि भाजपा ने अपनी चुनावी सभाओं में कहा था कि रोज़गार देंगे लेकिन भाजपा ने रोज़गार देने के बजाय छीने हैं. इस मुहिम के संयोजक सुधांशु बाजपाई का कहना है कि भाजपा ने युवाओं के साथ वादाख़िलाफ़ी की है, इसी वजह से हम अपील कर रहे हैं कि भाजपा को वोट ना दें.

इस अभियान के तहत अलग-अलग वार्ड में अलग-अलग पार्टी के प्रत्याशियों का समर्थन किया गया है.अभियान के तहत निरालानगर-डालीगंज वार्ड में आम आदमी पार्टी की प्रत्याशी सोनिका चौधरी का समर्थन किया गया है तो अयोध्यादास वार्ड में समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी नेहा यादव के पक्ष में वोट माँगा गया. इसी प्रकार से लाला लाजपत राय वार्ड में कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में अपील की गयी है. अभियान से जुड़े लोगों का कहना है कि वोट उनके पक्ष में मांगे गए हैं जो भाजपा के ख़िलाफ़ मुक़ाबले की स्थिति में हैं. “भाजपा भगाओ, रोज़गार बचाओ” मुहिम में नवाज़ शरीफ़, चंद्रकांत वर्मा, आशुतोष मिश्रा, वैभव मिश्रा, नसीब तथा अन्य लोग शामिल हैं.

इसके अलावा सोशल मीडिया पर भी इस अभियान के लोग मुहिम चला रहे हैं और लोगों से अपील कर रहे हैं कि भाजपा को हरा सकने वाले प्रत्याशी को वोट दें.

Leave a Reply

Your email address will not be published.