महागठबंधन में बने रहने के लिए नयी पार्टी बनायेंगे शरद यादव?

नई दिल्ली: जदयू के वरिष्ट नेता शरद यादव अपनी पार्टी के भाजपा से गठबंधन किये जाने को लेकर नाराज़ हैं. कुछ क़रीबी लोगों की माने तो ये नाराज़गी सिर्फ़ नाराज़गी नहीं है. शरद यादव को करीब से जानने वाले समाजवादी नेता विजय वर्मा ने इस प्रकार के संकेत दिए हैं कि महागठबंधन में बने रहने के लिए बहुत जल्द ही शरद यादव नयी पार्टी बना सकते हैं.

वर्मा के मुताबिक़ शरद यादव पुराने साथियों के संपर्क में हैं और इस बारे में गंभीरता से विचार किया जा रहा है. वहीँ जदयू नेता के.सी. त्यागी ने इसे महज़ एक अफ़वाह क़रार दिया. नीतीश के क़रीबी माने जाने वाले जदयू नेता अजय आलोक ने भी इसे महज़ अफ़वाह बताया.

भले ही भाजपा से गठबंधन चाहने वाले नेता इसे कोरी अफ़वाह कह कर बच रहे हों लेकिन जदयू नेताओं के चेहरे पर शिकन देखी जा सकती है. भाजपा से गठबंधन के बाद पार्टी के अन्दर कई तरह की बहस चल रही हैं. मुस्लिम नेता नीतीश कुमार से ख़ुश नहीं हैं और कुछ यही हाल यादव और दलित नेताओं का है. पार्टी किसी तरह सबको समझाने में जुटी है.

दूसरी ओर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और शरद यादव लगातार संपर्क में हैं. शरद यादव ने ख़ुद भी नीतीश के फ़ैसले पर नाराज़गी व्यक्त की थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.