ट्रेंड हुआ #MahatmaGandhi: यूज़र्स बोले-हमें महात्मा गाँधी की विचारधारा वाला भारत चाहिए

January 30, 2018 by No Comments

नई दिल्ली: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को दुनिया से अलविदा कहे 70 साल बीत चुके हैं। 30 जनवरी, 1948 को नाथूराम गोडसे ने देश गोली मारकर उनकी हत्या कर दी थी। महात्मा गांधी के शहीदी दिवस पर सोशल मीडिया पर लोग महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं। इस सन्दर्भ में ट्विटर पर #MartyrsDay और #MahatmaGandhi हैशटैग ट्रेंड कर रहे हैं। जिसमें सोशल मीडिया यूज़र्स बीजेपी और आरएसएस पर निशाना साधते हुए अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

बापू के जीवन पर अब तक कई फिल्में बन चुकी हैं, जिसमें उनके व्यक्तित्व और करिश्मे को बारीकी से समझाया गया है। इसमें से सबसे ज्यादा लोकप्रिय साल 1982 में आई फिल्म ‘गांधी’ है, जिसे ऑस्कर अवॉर्ड्स में 11 नोमिनेशन मिले थे। हमें महात्मा गांधी की विचारधारा वाला भारत चाहिए।

#MartyrsDay पर हम महात्मा गांधी को याद करते हैं, जिन्हें आतंकवादी गोडसे ने मार दिया था और जिसके समर्थक अब हमारे देश पर शासन कर रहे हैं।
अगर महात्मा जीवित होते तो उनका सिर शर्म से झुक गया होता।

आरएसएस आज देश के युवाओं के दिमाग में जहर भर रही है। आज कोई भी भारत माता को उस तरह से प्यार नहीं करता, जैसे महात्मा गांधी जैसे भारतीय करते थे। महात्मा की हत्या को जस्टिफाई करने वाले लोगों को शर्म आनी चाहिए।

आज भी महात्मा गांधी को एक महान आत्मा के रूप में याद किया जाता हैं, जिन्होंने दुनिया को अहिंसा के रास्ता दिखाया और उसपर चलना सिखाया।

आज महात्मा गांधी का शहीदी दिवस है, जिस दिन संघियो ने आज भारत के राष्ट्रपिता की हत्या कर दी थी। देश में आरएसएस को बैन कर देना चाहिए।

इस #MartyrsDay पर, हम # महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देते हैं, जिन्होंने समानता, लोकतंत्र के लिए संघर्ष किया और हमें शांति और अहिंसा का मार्ग दिखाया!

#MartyrsDay पर महात्मा गांधी के अहिंसा और शांति के संदेश को याद किया जा रहा है, उनका ये प्रेरणात्मक सन्देश देश की पीडियां सदियों तक याद रखेंगी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *