मैंने अपने पति को बिकिनी पहने दूसरी महिला के साथ देख लिया , फिर मैंने भी वही किया जो हर महिला को …

इस बात में कोई दोराय नहीं कि किसी भी शादी में वो पल बहुत मुश्किल होता है, जब पति-पत्नी के बीच किसी तीसरे की एंट्री हो जाती है। ऐसे में न केवल वह रिश्ता टूट जाता है बल्कि पार्टनर से मिला धोखा इंसान को अंदर तक झकझोर कर रख देता है। इस महिला के साथ भी ऐसा हुआ, जब उसे पता चला कि उसके पति के किसी दूसरी महिला के साथ संबंध हैं।

किसी ने ठीक कहा है कि रिश्तों को बनाना उतना मुश्किल नहीं होता जितना कि उन्हें निभाना। सालों-साल प्यार से सींचा गया पति-पत्नी का नाजुक रिश्ता कब टूट जाए, इसके बारे में कभी कुछ नहीं कहा जा सकता है।

जब आप शादीशुदा रिश्ते की शुरुआत करते हैं, तो कभी यह सोचकर नहीं करते कि आपका साथी आपको एक दिन धोखा दे सकता है। पार्टनर से मिला धोखा एक ऐसा निशान छोड़ जाता है, जिसे ठीक करना असंभव है। मेरे साथ भी ऐसा ही हुआ, जिसने मुझे अंदर तक झकझोर कर रख दिया।

मैं हमेशा से ही एक सकारात्मक मानसिकता वाली महिला रही हूं। लेकिन हर बात को स्वीकार करना मेरे लिए भी संभव नहीं होता है, खासकर तब, जब आप अपने पति को अपनी से’क्सी बिकिनी पहने हुए किसी दूसरी महिला को तस्वीरें भेजते हुए पकड़ती हैं।

दरअसल, मैंने अपने वैवाहिक संबंधों में कभी किसी तरह की स’मस्या का सामना नहीं किया है। मैं और मेरे पति इस रिश्ते को लेकर हमेशा ही खुले विचारों वाले रहे हैं। ऐसा नहीं है कि हम अपने रिलेशन को लेकर गंभीर नहीं थे।

लेकिन हमने हमेशा एक-दूसरे को खुश करने के लिए चीजें की हैं। कभी-कभी मैंने बि’स्तर पर उसे खुश करने के लिए कठिन से’क्स’ पो’जी’शन का सहारा लिया, तो वह घर के काम में मेरी मदद करके मुझे खुश करने की कोशिश करता था।

हालांकि, यह थोड़ा अजीब लग सकता है, लेकिन अपने दोनों ही एक-दूसरे की कंपनी को काफी एन्जॉय करते थे। लेकिन एक दिन सब बदल गया। मैं एक दिन ऑफिस से जल्दी घर वापस आ गई। मैंने देखा कि फर्श पर मेरी से’क्सी बिकिनी पड़ी है। जब घर को साफ रखने की बात आती है, तो मैं काफी व्यवस्थित हूं।

इसलिए अपनी बिकि’नी को देखकर मैं उलझन में आ गई कि मैं इसे वहां कैसे छोड़ सकती हूं। उसे यूं हॉल में देखना मेरे लिए काफी अजीब था। हालांकि, तभी मुझे एहसास हुआ कि मेरे पति मुझसे पहले घर आए थे। क्योंकि वह शॉवर लेते हुए गुनगुना रहा था।

मेरे भीतर अचानक एक डर पैदा हो गया। मैं यह सोचकर घबरा गई कि मेरे पति शायद मुझे धोखा दे रहे हैं। लेकिन जैसे ही मैंने बाथरूम का दरवाजा खोला, वहां सिर्फ मेरा पति था। उसके साथ कोई दूसरी महिला नहीं थी। यह देखकर मुझे राहत मिली। मेरी कहानी: मुझे उस आदमी से प्यार हो गया जिसकी पत्नी का चक्कर मेरे पति के साथ चल रहा था

एक हफ्ते बाद नए साल की पूर्व संध्या पर, मैं अपने पति को खास सरप्राइज देने के लिए घर जल्दी आ गई। लेकिन मुझे नहीं पता था कि घर पहुंचकर मुझे बहुत बड़ा झटका मिलने वाला है। जैसे ही मैं अपने घर पहुंचीं, मैंने देखा कि मेरे पति ने मेरी बि’किनी पहन रखी है। इस दौरान वह न किसी से मनमोहक लहजे में फोन पर बात कर रहा था बल्कि उसका अंदाज भी काफी जुदा था।

यह सब देखकर मैं हैरान रह गई। इतना ही नहीं, उसने अपने फोन पर अपनी कुछ तस्वी’रें भी क्लिक कीं और फिर उस महिला को फोन पर भेज दीं। यह सब देखकर मैं काफी असहज महसूस कर रही थी। मैंने कांपते हुए उसका नाम पुकारा।

मेरी आवाज सुनते ही मेरे पति ने पीछे मुड़कर देखा। वह भी मुझे देखकर ड’र गया था। उसने अपना फोन एकदम से बंद किया। वह मेरी तरफ दौड़ा, लेकिन मैं एक कदम पीछे हट गई। उन्होंने मुझसे कहा, वैसा कुछ भी नहीं है, जैसा मैं सोच रही हूं।

वह महिलाओं के इ’नरवेअर पहन के देख रहा था। इन्हें पहनकर उसने एक अजीब सा आत्मविश्वास महसूस किया था। उसने आगे कहा कि ‘मैं स’मलैंगिक नहीं हूं, लेकिन मुझे ऐसी चीजें पहनना अच्छा लगता है। मैंने आपको इसके बारे में कभी नहीं बताया क्योंकि मैं शर्मिं’दा महसूस कर रहा था।’

यह सब सुनकर मेरी आंखों में आंसू आ गए। मैंने उससे पूछा कि वह फोन पर जिस महिला से बात कर रहा था, वह कौन थी? उसने बताया कि उसके साथ पिछले 1 महीने से उसका अ’फेयर चल रहा था। वह उसके साथ काफी कम्फर्टेबल था। वह उस महिला के सामने बि’किनी बिना किसी झिझक के पहन सकता था।

यह सब सुनकर मैंने घर एकदम से छोड़ दिया। मैंने नए साल की सारी योजनाएं रद्द कर दी। मैं अपने पति की तरफ देख भी नहीं सकती थी। मुझे उससे न’फरत होने लगी थी। उसकी बातों को सुनकर मेरा दिल टूट गया था।

वह मेरे साथ नहीं बल्कि किसी दूसरी महिला के साथ अधिक सहज महसूस करता था। हमें अलग हुए एक साल हो गया है। मुझे नहीं पता कि मैं उसे कभी माफ भी कर पाऊंगी।

अगर आपकी भी रिश्तों से जुड़ी कोई कहानी है, जिसे आप सबके साथ साझा करना चाहते हैं तो उसे admin@bharatduniya.com पर भेज सकते हैं। आपका नाम गुप्त ही रखा जाएगा। वहीं अगर आपके पास भी इस महिला के लिए कोई समाधान है, तो वो भी शेयर कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.