फूलपुर और गोरखपुर उपचुनाव में सपा को मिला इस राष्ट्रीय पार्टी का समर्थन

February 27, 2018 by No Comments

लखनऊ. फूलपुर और गोरखपुर में होने वाले लोकसभा उपचुनाव से पहले समाजवादी पार्टी को एक बड़ी पार्टी का समर्थन हासिल हुआ है. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष डॉ रमेश दीक्षित ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाक़ात कर समर्थन देने की बात कही. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने बिना शर्त समाजवादी पार्टी को समर्थन तो दिया ही है, साथ ही दूसरे सेक्युलर दलों से अपील की है कि वो साथ आयें.पार्टी ने सभी धर्मनिरपेक्ष और लोकतान्त्रिक दलों से अपील की है कि वह भाजपा-संघ के सांप्रदायिक गठजोड़ को हारने के लिए व्यापक एकता बनाते हुए इस फासीवादी साम्प्रदायिक निजाम को उखाड़ फेंकना आज की जरुरत बताया.

डॉ. रमेश दीक्षित ने आज प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मुलाक़ात भी की । दोनों नेता लगभग आधे घंटे तक बंद कमरे में प्रदेश सियासी हालात पर चर्चा करते रहे । इस दौरान सपा प्रवक्ता और पूर्व मंत्री राजेंद्र चौधरी भी दोनों नेताओं के साथ मौजूद रहे । राकापा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. रमेश दीक्षित ने जारी एक बयान में समर्थन देने की बात कही । अपने बयान में उन्होंने कहा कि मौजूदा दौर में सभी राजनैतिक दलों की जिम्मेदारी बनती है कि वह भाजपा-संघ के गठजोड़ को परस्त करने में अपनी पूरी ताकत लगा दें ।

उन्होंने कांग्रेस पार्टी को भी सलाह दी और कहा कि कांग्रेस नेतृत्व को समझदारी से काम लेते हुए अपने दोनों उम्मीदवारो के नाम वापस ले लेने चाहिए और लोकतान्त्रिक दलों की एकता बनाते हुए सूबे से भाजपा को हारने की अपनी ऐतिहासिक जिम्मेदारी का निर्वाहन करे । डॉ. दीक्षित ने कहा कि भाजपा को हराने के लिए सभी लोकतान्त्रिक दलों के बीच एक व्यापक एकता बने, यही आज के वक़्त की दरकार है । डॉ. दीक्षित ने कहा कि केंद्र और प्रदेश में सत्तारुण भाजपा सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है । राकापा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि सूबे में खेती-किसानी की दशा बिगड़ रही है। खाद, बीज, बिजली, नहरो को पानी नही मिल रहा है , फसल के लाभकारी मूल्य छलावा साबित हो रहा है और किसान भुखमरी व ख़ुदकुशी के कगार पर पहँुच रहा है।

दीक्षित ने कहा कि प्रदेश में क़ानून नाम की कोई चीज नही है, अपराधियों को संरक्षण मिल रहा है निर्दोष लोगो को बदमाश बताकर हत्या की जा रही है। प्रदेश में सरकार को संघ के फ्रंटल संगठन चला रहे है बजट में भी किसान व मजदूर की उपेक्षा की है तथा झूठा आश्वासन देकर गुमराह किया है। डॉ. रमेश दीक्षित ने कहा कि उन्होंने दोनों ही ज़िला इकाईयों को इस बाबत निर्देशित किया है। और कहा है कि पार्टी कार्यकर्ता पुरे तन मन घन से सपा उम्मीदवारो के पक्ष में माहौल बनाये , संयुक्त सभायें करे , नुक्कड़ मीटिंग और पर्चे पोस्टर के माध्यम से सपा उम्मीदवारो की जीत और सांप्रदायिक सक्तियो को हराने का काम करे ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *