देश में एक तरह की सुपर इमरजेंसी चल रही है, विपक्ष को मिलकर काम करने के जरूरत: ममता बनर्जी

November 24, 2017 by No Comments

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इंडिया टुडे के सम्मेलन में केंद्र सरकार पर हमला किया। इंडिया टुडे कॉन्क्लेव ईस्ट में हिस्सा लेने पहुंची ममता बनर्जी ने पत्रकार राजदीप सरदेसाई से बातचीत करते हुए कहा कि देश में एक तरह की सुपर इमरजेंसी चल रही है। देश में किसी तरह का कोऑपरेटिव फेडरलिज्म नहीं है। जबकि मैं इस पर भरोसा करती हूं। मौजूदा समय में पूरा विपक्ष साथ मिलकर काम कर रहा है।
एक सवाल के जवाब में ममता बनर्जी ने बताया कि मीडिया को आज आजादी नहीं मिल रही है। वे हर दिन विषयों को भी तय करते हैं हमें यह भी पता है। नाममात्र मीडिया हाउसेस को छोड़कर सभी को निर्देश दिए जा रहे हैं कि क्या करना है और क्या नहीं करना है। इसके साथ उन्होंने केंद्र सरकार पर पश्चिम बंगाल के साथ भेदभाव का आरोप लगाया।  ममता बनर्जी ने कहा कि बंगाल को छोटी-छोटी चीजों के लिए केंद्र से भीख मांगनी पड़ती है।
ममता ने दावा किया कि अब बंगाल पिछड़ा हुआ राज्य नहीं है। बीते कुछ साल में इंडस्ट्री से लेकर शिक्षा और स्वास्थ के क्षेत्र में बंगाल एक विकसित राज्य बनकर उभरा है। पश्चिम बंगाल के साथ ही अन्य राज्य भी उसके साथ विकास की राह चल रहे हैं। उन्होंने ने कहा कि पीएम मोदी ने साल 2014 में पीएम मोदी ने वादा किया था कि वह विदेश में पड़ा कालाधन भारत में लाएंगे और देश की जीडीपी को मजबूत करेंगे।

लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ बल्कि उन्होंने नोटबंदी और जीएसटी को लागू किया जिससे जीडीपी को महज ऐसा नुकसान हुआ जिसकी भरपाई नहीं की जा सकती। राहुल गांधी को पार्टी की कमान संभालने के एक सवाल पर ममता ने कहा कि वह राहुल गांधी के काम देख रही हैं। राहुल ने अभी काम करना शुरू किया है। पहले उन्हें अपनी पार्टी में अपने नेतृत्व को स्थापित करने की जरूरत है। इस वक़्त विपक्ष को साथ मिलकर काम करने की जरूरत है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *