बोर्ड एग्जाम पास होने पर भी नहीं मिल रही मार्कशीट; झगड़ा मैनेजमेंट ने किया और झेल रहे हैं छात्र

लखनऊ: यहाँ के क्रिस्चियन इंटर कॉलेज में छात्रों की मार्कशीट को लेकर चल रहा विवाद सुलझने का नाम नहीं ले रहा है. काफ़ी समय से प्रधानाचार्य के दस्तख़त ना होने की वजह से 2016-17 में इंटर की परीक्षा में पास हुए छात्रों की मार्कशीट रुकी हुई है. मार्कशीट ना मिलने की वजह से 318 छात्रों की आगे की पढ़ाई अधर में लटकी है. असल में मामला मैनेजमेंट के झगड़े का है जो अदालत में लंबित है.

इसको लेकर आम आदमी पार्टी की ओर से दुर्गेश कुमार चौधरी, वंशराज दूबे और तुषार श्रीवास्तव आज कॉलेज के प्रधानाचार्य से बातचीत करके मामले को सुलझाने की मांग की.मुलाक़ात में प्रधानाचार्य ने कहा कि जो पहले प्रिंसिपल थे वो सपा सरकार की वजह से अपने पद पर बने रह गए जबकि उनका पद-समाप्त हो गया था. उन्होंने कहा कि अगर पुराने प्रिंसिपल आमने-सामने आकर बात करें तो मामला सुलझ सकता है.

आम आदमी पार्टी के नेताओं ने पूर्व प्रिंसिपल से लगातार बात करने की कोशिश की लेकिन वो ना तो फ़ोन उठा रहे हैं ना ही सामने आकर अपना पक्ष रख रहे हैं.इस बारे में ये भी ख़बर मिली है कि वो लोग जो इस मुद्दे को उठा रहे हैं उनको वज़ीरगंज थाने से “धमकी” भी मिली है.

दुर्गेश कुमार चौधरी ने इस बारे में हमसे बात करते हुए कहा कि बच्चों की मार्कशीट का ना मिलना एक गंभीर मुद्दा है. उन्होंने कहा,” एक आम छात्र जिसने ईमानदारी से दाख़िला लिया और बोर्ड परीक्षा दी है..उसका करियर मैनेजमेंट के झगडे की वजह से अधर में लटका है”. दुर्गेश ने कहा कि अगर इस मामले में छात्र-हित का ध्यान नहीं रखा गया तो उनकी पार्टी धरना देगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.