मांझी ने BJP और नीतीश कुमार को दिया झटका, थामा राजद का हाथ

February 28, 2018 by No Comments

अगले साल लोकसभा के चुनाव होने हैं और ऐसे में गठबंधन बनने और बिगड़ने का सिलसिला शुरू हो चुका है. नए समीकरण कैसे होंगे ये तो अभी पूरी तरह साफ़ नहीं है लेकिन अब कुछ कुछ बातें साफ़ होने लगी हैं. NDA का कुनबा बिखरने सा लगा है और विपक्ष मज़बूत हो रहा है. इसी बीच आज एक बड़ी ख़बर आयी है कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने NDA का दामन छोड़ दिया है और अब वो बिहार के ‘महागठबंधन’ के साथ आ गए हैं.

ये ख़बर भाजपा के लिए बड़ा झटका है. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी का राष्ट्रीय जनता दल से हाथ मिलाना समूचे विपक्ष के लिए अच्छी ख़बर माना जा रहा है. HAM के नेता जीतन राम मांझी ने राष्ट्रीय जनता दल की नेत्री राबड़ी देवी से उनके आवास पर मुलाक़ात की. मांझी उपचुनाव में कोई भी सीट ना मिलने से नाराज़ है,कुछ दिनों पहले मांझी ने उपचुनावों में प्रचार के बदले एक राज्यसभा सीट मांगी थी. उन्होंने कहा था कि हर बार ऐसा होता है कि उन्हीं की पार्टी को त्याग करने के लिए कहा जाता है जो कि सही नहीं है.

समाचार एजेंसी ANI की ख़बर के अनुसार मांझी ने NDA का दामन छोड़ दिया है और अब वो ‘महागठबंधन’ के साथ आ गए हैं. बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजश्वी यादव ने इस बारे में कहा है कि वो(जीतन राम मांझी) उनके माता-पिता के पुराने मित्र हैं,पार्टी में उनका स्वागत है.राजद इस वक़्त लगातार अलग अलग दलों से संपर्क कर रही है और इस कोशिश में है कि आने वाले दिनों में उसकी पार्टी से और कई दल जुड़ जाएँ. मांझी का ‘महागठबंधन’ के साथ जाना नीतीश कुमार के लिए भी बड़ा झटका है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *