मशहूर दाई इस्लाम मौलाना कलीम सिद्दीकी लापता, मेरठ से घर के लिए निकले लेकिन फिर…

देश के प्रमुख धार्मिक विद्वान और इस्लाम के उपदेशक हजरत मौलाना कलीम सिद्दीकी कल देर रात से लापता हैं. शुरुआती जानकारी के मुताबिक सुरक्षा एजेंसियों ने हजरत मौलाना को ड्राइवर समेत तीन लोगों को पूछताछ के लिए गिरफ्तार किया है उन पर सं’दिग्ध गतिविधियों में शामिल होने का आरोप है.

उल्लेखनीय है कि बीती रात मौलाना कलीम सिद्दीकी एक धार्मिक विद्वान के निमंत्रण पर एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए मेरठ के हुमायूं नगर गए थे। ईशा की नमाज के बाद वो मुजफ्फरनगर जिले में अपने घर को लौटने के लिए निकले लेकिन देर रात जब मौलाना अपने घर नहीं पहुंचे तो उनके रिश्तेदारों ने उन्हें फोन किया.

लेकिन फोन स्विच ऑफ होने से मौलाना के लापता होने की खबर पूरे इलाके में फैल गई जिससे पूरे इलाके में हड़कंप मच गया तभी बड़ी संख्या में लोगों ने थाने पहुंचकर मौलाना के लापता होने की बात लिखी स्थानीय पुलिस फिलहाल उनके गिरफ्तार करने से इंकार कर रही है। देर रात मौलाना के समर्थन में उलमाओं समेत मुस्लिम समुदाय के लोगों की लिसाड़ीगेट थाने में भीड़ लग गई।

मुजफ्फरनगर के फुलत गांव निवासी मौलाना कलीम सिद्दीकी (64 वर्ष) मंगलवार शाम सात बजे साथी मौलानाओं के साथ लिसाड़ीगेट के हूमायुंनगर में मस्जिद माशाउल्लाह के इमाम शारिक के आवास पर एक कार्यक्रम में आए थे। रात नौ बजे इशा की नमाज के बाद वह अपने साथियों के साथ गाड़ी से वापस फुलत के लिए रवाना हो गए।

इस दौरान परिजनों ने उन्हें कॉल की, लेकिन मोबाइल बंद मिला। परिजनों ने जानकारी मेरठ में इमाम शारिक को दी। परिजनों और परिचितों ने तलाश शुरू की, लेकिन जानकारी नहीं मिली। इसके बाद लोगों की भीड़ लिसाड़ीगेट थाने पर जुट गई। देर रात तक हंगामा चलता रहा। हालांकि पुलिस ने उन्हें उठाने की आधिकारिक पुष्टि  नहीं की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.