हार्दिक की रैली में उमड़ा जनसैलाब; ‘आधार कार्ड स्विस बैंक के खातों से कब जोड़ा जाएगा’

सुरेंद्रनगर, गुजरात: पाटीदार नेता हार्दिक पटेल यूँ तो चुनाव नहीं लड़ रहे हैं लेकिन गुजरात विधानसभा चुनाव पूरी तरह से इसी बात पर निर्भर हो गया है कि वो इस चुनाव पर क्या प्रभाव डालेंगे. हार्दिक पटेल इस बात को भली-भांति समझ भी चुके हैं. वो राज्य का दौरा कर रहे हैं और पाटीदार वोटों को एकजुट कर रहे हैं. हार्दिक यूँ तो कांग्रेस पार्टी में नहीं जा रहे हैं ना ही कोई गठबंधन कर रहे हैं लेकिन वो खुले आम भाजपा का विरोध कर रहे हैं.

उन्होंने भाजपा को नोटबंदी, GST और भ्रष्टाचार के मुद्दों पर घेरा हुआ है. वो सरकार से लगातार पाटीदारों के लिए आरक्षण की मांग कर रहे हैं.

उन्होंने सुरेंद्रनगर में आज एक रोड शो किया और इस रोड शो में उन्हें देखने भारी संख्या में लोग आये. उन्होंने यहाँ एक जनसभा को भी संबोधित किया. जनसभा में आयी प्रचंड भीड़ के फोटो उन्होंने ट्विटर पर साझा किये और लिखा, “लाखों की हाज़री मुझे मजबूर करती हैं लड़ाई को मजबूती से चलाने के लिए,सुरेन्द्रनगर में आरक्षण,किसान और बेरोज़गार के मुद्दे पर प्रचंड आक्रोश”. इसके अतिरिक्त उन्होंने कुछ फ़ोटो साझा करते हुए ट्वीट किया,”यह लोग मेरे साथ नहीं,मुद्दों की लड़ाई के साथ हैं।में सोच रहा हु की आधार कार्ड स्विस बैंक के खातों से कब जोड़ा जाएगा !!”

हार्दिक के अलावा दो और युवा नेताओं का गुजरात चुनाव पर असर माना जा रहा है. उनके अलावा ओबीसी नेता अल्पेश ठाकुर और दलित नेता जिग्नेश मेवाणी भी चुनाव पर असर डालने वाले हैं. सबसे दिलचस्प ये है कि ये तीनों नेता ही भाजपा के विरोध में चुनाव प्रचार कर रहे हैं और अल्पेश तो कांग्रेस में शामिल भी हो चुके हैं. अब ये देखने की बात होगी कि इन तीन नेताओं का चुनाव पर क्या प्रभाव पड़ेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.