मौलाना मंज़ूर यूसुफ़ साहब ने बताया अल्लाह से मांगने का तरीका ,इंशा-अल्लाह हर दुआ कुबूल होगी

December 3, 2018 by No Comments

अस्सलाम वालेकुम रहमतुल्लाह बरकातहू दोस्तों अल्लाह पाक ने किसी भी मखलूक और जानवर और तमाम मखलूक को पैदा करके यह नहीं फरमाया कि हमने इसे कमजोर बनाया है लेकिन दोस्तों अल्लाह पाक ने कुरान में फरमाया कि इंसान को तो मैंने ही बनाया है लेकिन बड़ा कमजोर बनाया है और अल्लाह ने कहा कि यह इंसान बड़ा कमज़ोर है और हर कमज़ोर को किसी ना किसी सहारे की जरूरत होती है लेकिन दोस्तों अल्लाह पाक ने इंसान को जितना कमज़ोर बनाया उतना ही ताकतवर वसीला उसको दिया अल्लाह पाक ने उसे अपनी जाते आली का वसीला दिया है.

इंसान कितना भी कमजोर हो कितना भी लाचार हो अगर अल्लाह की मदद ले ले तो उसके सारे काम आसान हो जाते हैं जब यह अल्लाह की मदद ले लेता है तो यह कायनात की बड़ी बड़ी मखलूक को भी ढेर कर देता है बड़ी बड़ी ताकतों को भी हरा देता है उन्होंने इसको इतनी जल्दी है कि बड़ी-बड़ी चीजों को अपने ताबे बना लेता है लेकिन जिस अल्लाह ने इंसान को बनाया वह खुद फरमा रहा है कि यह इंसान बहुत कमजोर है और इसको कदम कदम पर सहारे की जरूरत है.

google


इसके कदम कदम पर किसी से मांगने की जरूरत है इसके दुनिया के मसाईल भी तब तक नहीं खत्म होंगे जब तक ही किसी से मांगेगा नहीं इसके अखिरात के मसाईल भी हल नहीं होंगे जब तक यह हाथ नहीं फैलाए गा रोजी के लिए भी इसे जवान ही लानी पड़ती है पानी पीने के लिए भी इसे जवान ही लानी पड़ती है दोस्तों दुनिया की छोटी या बड़ी कामयाबी के लिए भी इसे मांगना पड़ता है और अखीरत की जो सबसे बड़ी कामयाबी है.

उसे भी इसको मांगना पड़ता है इसीलिए अल्लाह ने कुरान में इरशाद फरमाया कि इंसानों सुन लो तुम सारे के सारे फकीर हो तुम सारे के सारे कमजोर हो तुम सारे के सारे जायीफ और अल्लाह की जांच ही ताकत वाली है और अल्लाह की साथ ही सबसे बुजुर्ग है और हमें उसी अल्लाह से मांग कर चलना है उसी अल्लाह से सहारा लेकर चलना है.

youtube


दोस्तों आप की दुनिया के मसाईल भी अल्लाह ही पाक हाल फरमाएगा और अखीरत के मसाईल भी अल्लाह पाक ही हल फरमाएगा अल्लाह ने कुरान की आयत में फरमाया कि लोगों तुम्हें तुम्हारा रब कह रहा है कि मुझे ही पुकारो मैं तुम्हारी दुआओं को कुबूल कर लूंगा मैं तुम्हारी पुकारो को सुनूंगा.

दोस्तों रसूल अल्लाह सल्लल्लाहू अलैही वसल्लम ने इरशाद फरमाया कि अल्लाह पाक ने इस उम्मत के साथ ऐसी गुलिस्ता और ऐसी इज्जत वाला मामला फरमाया जो तमाम उम्मत के साथ नहीं फरमाया।। दोस्तो ये वीडियो यूं ट्यूब पर your well wisher नाम के चैनल पर मौजूद है।।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *