जिना से बचने का ये आसान तरीका, मौलाना तारिक जमील साहब ने बताया…

January 26, 2019 by No Comments

अस्सलाम वालेकुम प्यारे भाइयों और बहनों आज हम बात करेंगे ज़िना से कैसे बचे हैं. आज के जमाने में जिधर देखो कोई गर्लफ्रेंड बना रहा है तो बॉयफ्रेंड बना रहा है झूठ बोलना सूद खाना यह आम बात हो गई है। जिस कॉम में झूठ फैल जाए जिस कॉम में बेशर्मी आ जाए समझ लो कि उस कॉम का जनाजा निकल गया है. उस कॉम के लोगों को मारने की जरूरत नहीं है.
दोस्तों अल्लाह का कानून है कि अपने आप को बदलो। अगर हर इंसान यह ठान ले कि आज से मैं झूठ नहीं बोलूंगा और किसी पर जुल्म नहीं करूंगा तो तुम अपने मुल्क को उस दिन से अच्छा बनाने में लग जाओगे, इसी तरह तुम अगर यह सोच रखो कि मैं किसी से सूद नहीं लूंगा किसी को धोखा नहीं दूंगा तो उस दिन से तुम अपने मुल्क को पाक करने में लग जाओगे.

google


अल्लाह का कानून है कि हर काम खुद से शुरू करो सबसे पहले यह सोचो कि मेरी नमाज नहीं छूटने चाहिए मैं अपने मां बाप की खिदमत करूंगा। जब लड़की लड़कियां साथ में नमाज़ पढ़े तो मेरी नजर कभी भी है आई सेना उठे। जिसकी नजर बेहया हो जाए उसके दिल को कोई नर्म नहीं कर सकता है। उसका दिल पत्थर हो जाता है.
आज के जमाने में यह तो मुमकिन नहीं है कि लड़कों को अलग तालिम दो और लड़कियों को अलग तालीम दो लेकिन दोनों को अपनी अपनी नजर में हरा जरूर रखनी चाहिए जिसने ऐसा कर लिया उसके लिए दुनिया में सब कुछ आसान है। जितना हो सके अपनी आंखों को हया का सुरमा लगाओ अगर तुमने ऐसा नहीं किया तो ज़िल्लत के सिवा तुम्हें दुनिया में कुछ नहीं मिलेगा.
पाक दामनी और हया के जैसा कोई और ज़ेवर नहीं है दुनिया में, एक बार एक बूढ़ी औरत मुझसे मिली और कहने लगी कि मैं एक मुसलमान हूं लेकिन मेरी सारी औलाद सिख है मेरे बच्चों को मुसलमान बना दो, ऐसी होती थी पहले की औरतें. अब तो हर जगह सूद चलता है, आवारगी की महफिल चलती हैं.

देश की अदालत में बिक चुकी है वकीलों की बोली लगती है जैसे मंडियों में सामान की बोली लगती है। जबकि कलम की कीमत लगती है। चोर भी छूट जाते हैं और कातिल भी, बस थोड़े से पैसे देने की जरूरत होती है, इस जमाने में हर कोई पैसे को अपनी मंजिल बना कर भागे जा रहा है और किसी काम के लिए किसी के पास वक्त ही नहीं है सिर्फ पैसा ही सब कुछ है ऐसी बेकार जिंदगी किस काम की? क्योंकि मौत हर किसी के पीछे हैं सब कुछ यहीं पर धरा रह जाएगा चाहे वह टेलीफोन है या पैसा सिर्फ सफेद लिबास से बंधा बदन रह जाएगा और वह भी 1 दिन मिट्टी में मिल जाएगा.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *