अमृतसर की दुःखद घटना के बाद मायावती ने की अपील…

October 22, 2018 by No Comments

अमृत-सर में दशहरे के दिन हुए दर्द-नाक रेल हाद-से में मा-रे गए लोगों के प्रति बसपा सुप्रीमो मायावती ने गहरा दुख व संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि बिना पूर्व अनुमति के इस तरह के आयोजनों पर रोक लगनी चाहिए।

ट्रेन कि चपेट में म-र चुके 60 से अधिक लोग
पंजाब के अमृत-सर में शुक्रवार को रावण दहन के दौरान रेलवे ट्रैक में खड़े करीब 60 लोगों की ट्रेन की चपेट में आने से मौ-त हो गई थी। इसके साथ ही बड़ी संख्या में लोग घायल हुए हैं। बसपा सुप्रीमो ने रेलवे व पंजाब सरकार से मृ-तकों के परिवारों को समुचित अनुग्रह राशि दिए जाने की अपील की है। बसपा अध्यक्ष ने कहा कि बिना पूर्व अनुमति के इस प्रकार के आयोजनों पर तत्काल रोक लगनी चाहिए ताकि ऐसी दु:खद व दर्द-नाक घटनाओं की पुनरावृत्ति आगे न हो पाए।

हाद-से पर सभी पक्ष पल्ला झाड़ रहे है

दरअसल अमृतसर रेल हा-दसे पर सभी पक्ष अपना पल्ला झाड़ रहे हैं. रेलवे ने अपनी गलती मानने से इनकार कर दिया है जबकि स्थानीय प्रशासन का कहना है कि रावण दहन कार्यक्रम के लिए उससे इजाजत नहीं ली गई थी. शुरुआती ना-नुकुर के बाद पुलिस ने अब स्वीकार किया है कि उन्होंने जोड़ा फाटक के पास दशहरा कार्यक्रम का आयोजन करने के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र (NOC) दिया था, लेकिन आयोजकों ने नगर निगम और प्रदूषण विभाग से अनुमति नहीं ली थी.

सभी दलों ने की कड़ी कार्रवाई की मांग

इस पूरे प्रकरण पर अकाली दल, आम आदमी पार्टी, और भाजपा सहित विपक्षी दलों ने समारोह आयोजित करने की अनुमति देने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है. उन्होंने रेलवे पटरी के नजदीक दशहरा समारोह आयोजित करने की अनुमति देने के लिए कांग्रेस की अगुवाई वाली पंजाब सरकार को भी जिम्मेदार ठहराया.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *